दहेज हत्या के मामले में भाजपा नेता गिरफ्तार, शादी के बाद से पत्नी को करता था प्रताड़ित

भारतीय जनता पार्टी के सह मीडिया प्रभारी रितिक चौहान को पुलिस ने दहेज के लिए पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

By: suchita mishra

Published: 19 Jan 2019, 11:40 AM IST

आगरा। आगरा पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी के सह मीडिया प्रभारी रितिक चौहान को गिरफ्तार किया है। रितिक पर पत्नी नेहा को दहेज के लिए प्रताड़ित करने व जान से मारने का आरोप है। शनिवार को रितिक को कोर्ट में पेश किया जाएगा। नेहा के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन अपने गांव ले गए और उसका अंतिम संस्कार किया।

2017 में हुई थी शादी
एटा के थाना जलेसर स्थित गांव गुदाऊ निवासी राधेश्याम गौर की बेटी नेहा का विवाह 29 नवंबर 2017 को ई-ब्लाक, शास्त्रीपुरम निवासी रितिक चौहान पुत्र श्याम सिंह के साथ हुआ था। श्याम सिंह भाजपा के बिचपुरी ब्लॉक का सह मीडिया प्रभारी है। नेहा के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से ही रितिक नेहा को प्रताड़ित करता था। शादी के बाद उसे एक बार ही मायके भेजा गया। अगर, नेहा के मोबाइल की रिकॉर्डिंग करके चेक करता था। यदि वो घर वालों को ससुराल की कोई बात कहे तो उसका उत्पीड़न करता था। लिहाजा नेहा डर की वजह से कुछ नहीं बताती थी। परिजनों का कहना है कि रितिक और उसके परिवारीजन कुछ दिनों से नेहा से पांच लाख रुपए की मांग कर रहे थे। रुपये नहीं देने पर गुरुवार दोपहर को नेहा की हत्या कर दी। हत्या के बाद नेहा के पिता ने पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दो माह का बच्चा बिलख रहा मां की गोद को
शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद दोपहर में शव को परिजन अपने गांव लेकर गए, जहां नेहा का अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं नेहा का दो माह का बच्चा मां की मौत के बाद गोद के लिए बिलख रहा है। ये नजारा देखकर किसी के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

ये बोले एएसपी
इस मामले में एएसपी अभिषेक ने बताया कि दहेज की प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है। वहीं ससुरालियों ने बताया था कि नेहा ने दूसरी मंजिल पर बने कमरे में फांसी लगाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हैंगिंग आया है। आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। शनिवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। जांच के बाद अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

 

 

 

bjp leader
Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned