पुलिस ने पकड़े ऐसे चोर जो सिर्फ बैटरी चुराते हैं, इनमें दो इनामी हैं, 5 लाख रुपये बरामद

15-15 हजार रुपये के तीन शातिर चोर गिरफ्तार किए गए।

Amit Sharma

06 Feb 2020, 05:15 PM IST

आगरा। संदिग्ध व्यक्ति, वाहन चोरों एवं मोबाइल टॉवरों व सड़क किनारे लगी बैटरियों की चोरी के सम्बंध में पुलिस ने संघन चेकिंग अभियान चलाया। 15-15 हजार रुपये के तीन शातिर चोर गिरफ्तार किए गए। इनके कब्जे से चोरी की 21 बैटरी, एक बाइक और पांच लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें- आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, बरेली, शाहजहांपुर में 10 Private University को मंजूरी

बाइक पर तीन लोग पकड़े
थाना डौकी क्षेत्र में बैरियर डाल कर चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बैटरी चोरी करने वाले व चोरी की बैटरियां खरीदने वाले व्यक्ति एवं चोरी में वांछित चल रहा अजय आगरा से मोटर साइकिल द्वारा आगरा लखनऊ एक्स्प्रेस-वे के सर्विस रो से अपने घर जाने वाला है। अगर सर्विस रोड पर चेकिंग की जाये तो पकडा जा सकता है। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड हिंगोट खेरिया के अन्डर-पास पर पहुंचकर बैरियर लगाकर चेकिंग की गई। कुछ समय बाद ही आगरा की तरफ से एक मोटर साइकिल आती दिखाई दी, जिस पर तीन लोग सवार थे। पुलिस देख कर चेकिंग स्थल से 100 मीटर पहले ही मोटर साइकिल को पीछे को मोडकर भागने लगे। पुलिस टीम द्वारा पीछा कर मदरा अण्डर पास से लगभग 100 मीटर पहले घेरकर तीनों व्यक्तियों को पकड लिया। उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल बिना नम्बर एवं व 05 लाख रूपये बरामद हुये।

यह भी पढ़ें- बाइक सवार को पिकअप ने रौंदा, मौके पर ही मौत

गिरफ्तार अभियुक्त
1. अजय मल्हा पुत्र केतसिंह निषाद निवासी ठार रामपुर मौजा आमहौद थाना डौकी जनपद आगरा उम्र 25 वर्ष।
2. अनिल पुत्र यादराम निवासी कौलारा कलां थाना डौकी जनपद आगरा उम्र 26 वर्ष। ( रुपये 15,000/-का इनामी अभियुक्त)
3. श्याम पुत्र भगवानदास निवासी धिमिश्री थाना शमसाबाद आगरा उम्र 28 वर्ष। (रुपये 15,000/-काइनामी अभियुक्त)

यह भी पढ़ें- ठेकेदार ने लगाया अपहरण कर जान से मारने की कोशिश का आरोप

पूछताछ में बताया
अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ की गयी। अभियुक्त श्याम ने बताया कि अनिल व इसके साथी मुझे जो बैटरी लाकर देते हैं, वह बैटरी में बन्टू निवासी ताजगंज जनपद आगरा को बेच देता हूँ इकठ्ठा रुपया लेकर आते हैं। पहले दिये हुये बैटरियों के रुपये बन्टू से लेकर आया हूँ। अनिल ने आखिरी बार बैटरियाँ मुझे दी थी। अनिल ने बताया कि मेरे साथ प्रहलाद, राहुल व करूआ उर्फ आशीष मिलकर बैटरियाँ चोरी करते हैं। हमने आगरा जिले में अलग-अलग जगह से बैटरियाँ चोरी की हैं। कुछ दिन पहले खेरागढ़ के पास ग्राम निमैना से टावर से 24 बैटरियाँ चोरी की थी। मोटरसाईकिल भी चोरी की है और अजय के पास रहती है। इसके कागज नहीं है। अनिल ने यह ही बताया की सैंया टोल के पास से टॉवर से जो बैटरी चोरी की थी उसमें एक बार अजय भी हमारे साथ गया था।

यह भी पढ़ें- कल्याण सिंह बोले- श्रीराम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में दलित ही क्यों, OBC भी हो

मुकदम दर्ज
थाना खेरागढ़ आगरा से संपर्क जानकारी की गयी तो बताया कि टावर से बैटरी चोरी होने के संबंध में थाना खेरागढ़ में मु.अ.सं. 275/2019 धारा 379 भादवि पंजीकृत है। श्याम ने बताया कि मैं इन लोगों से बैटरी लेकर तुरन्त ही बन्टू को बेच देता हूँ। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त श्याम की निशादेही पर 21 बैटरियाँ की गयी। बरादमगी एवं गिरफ्तारी के सम्बंध में थाना डौकी जनपद आगरा पर मु0अ0सं0 25/2020 धारा 41/102 द.प्र.सं. व धारा 411/414 भा.द.वि. पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी।

यह भी पढ़ें- रिश्वतखोरी में UP की पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, दरोगा निलंबित

पुलिस टीम
अभुयुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस में प्रभारी निरीक्षक श्री प्रदीप कुमार थाना डौकी, निरीक्षक नरेन्द्र सिंह प्रभारी सर्विलांस टीम, उपनिरीक्षक कुलदीप दीक्षित प्रभारी एसओजी टीम, राकेश गिरी प्रभारी स्वॉट अरूण कुमार, चौकी प्रभारी बमरौली कटारा, आदेश त्रिपाठी, प्रशान्त, करनवीर सिंह, अजीत, राजकुमार, अरुण कुमार, दीपक कुमार, चालक जनवेद सिंह सर्विलांस टीम जनपद आगरा आदि शामिल थे।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned