scriptपुलिस की थर्ड डिग्री से हुई थी राजू की मौत, विधवा मां को इंसाफ दिलाने सड़कों पर उतरा समाज | up police beaten raju gupta after dead protest on road | Patrika News

पुलिस की थर्ड डिग्री से हुई थी राजू की मौत, विधवा मां को इंसाफ दिलाने सड़कों पर उतरा समाज

locationआगराPublished: Dec 12, 2018 05:31:57 pm

भाजपा विधायक भी सरकार में धरने पर बैठ रहे, नहीं सुन रही पुलिस, खाकी के आगे खादी हुई सरेंडर
 

agra police, crime news, agra crime news, up crime news, agra up police, police, agra

पुलिस की थर्ड डिग्री से हुई थी राजू की मौत, विधवा मां को इंसाफ दिलाने सड़कों पर उतरा समाज

आगरा। पुलिस हिरासत में हुई जवान बेटे की मौत के बाद विधवा मां का बुरा हाल है। विधवा मां को इंसाफ दिलाने के लिए भाजपा विधायक के साथ बुधवार को वैश्य समाज के तमाम लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष वैश्य एकता मंच सुमंत गुप्ता के नेतृत्व में सुभाष पार्क से लेकर जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च किया। वैश्य समाज ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर राजू गुप्ता के हत्यारे पुलिसकर्मियों की तत्काल गिरफ्तार करने और परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की।
27 नवंबर को हुई थी राजू की मौत
सिकन्दरा थाना क्षेत्र में 27 नवंबर की रात में राजू गुप्ता की पुलिस हिरासत में थर्ड डिग्री से मौत हुई थी। मौत के बाद में पुलिस कप्तान के निर्देश पर राजू गुप्ता की हत्या करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ दो अन्य लोगों को भी नामजद किया। लेकिन, आज तक हत्यारोपी खाकीवर्दीधारियों की गिरफ्तारी नहीं सकी। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ.सुमंत गुप्ता ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। राजू गुप्ता हत्याकांड के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने वाले वैश्य समाज के लोगों ने साफ कहा कि राजू का भी वही खून है जो शहीद इंस्पेक्टर सुबोध और शहीद इंस्पेक्टर विवेक तिवारी का है। लिहाजा प्रदेश सरकार को उचित मुआवजा देना चाहिए और हत्यारों को तत्काल सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए।
विधायक भी रहे मौजूद
खेरागढ़ विधानसभा सीट से भाजपा विधायक महेश गोयल भी इस पैदल मार्च में साथ थे। वहीं ज्ञापन लेने वाले जिला प्रशासन की ओर से एसीएम थर्ड महेश प्रकाश का कहना है कि हवालात और थर्ड डिग्री यानी पुलिस हिरासत में राजू हत्याकांड के मामले में वैश्य समाज के लोगों ने अपनी कुछ मांगों को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया है। इनके ज्ञापन को शासन तक पहुंचाया जाएगा। इस मामले में वैश्य समाज के लोगों ने आगरा पुलिस प्रशासन को चार दिन का अल्टीमेटम दिया है। अगर हत्यारोपी दरोगा की तत्काल गिरफ्तारी नहीं हुई और परिवार को उचित मुआवजा नहीं मिला तो वैश्य समाज के लोगों का कहना है कि आगामी 16 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में आंदोलन की घोषणा की जाएगी और चरणबद्ध तरीके से राजू के परिवार को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो