scriptविवेक तिवारी हत्याकांड : यूपी पुलिस के सिपाही मना रहे काला दिवस | UP Police Black Day over Vivek Tiwari Murder case | Patrika News

विवेक तिवारी हत्याकांड : यूपी पुलिस के सिपाही मना रहे काला दिवस

locationआगराPublished: Oct 05, 2018 03:43:52 pm

Apple Company कर्मचारी विवेक तिवारी हत्या के मामले में मुख्य आरोपी प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी और निलंबन के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल आज ‘ब्लैक डे’ मना रहा है।

up police

विवेक तिवारी हत्याकांड: यूपी पुलिस के सिपाही मना रहे काला दिवस

आगरा। एप्पल कर्मचारी विवेक तिवारी हत्या के मामले में मुख्य आरोपी प्रशांत चौधरी की गिरफ्तारी और निलंबन के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल आज ‘Black Day’ मना रहा है। ऐसा संदेश वायरल हो रहा है। कहीं कहीं पर सिपाहियों पर पांच अक्टूबर को मेस से खाने का भी बहिष्कार किया है। एलआईयू की टीम पूरे प्रकरण पर नजर बनाए हुए हैं। रक्षक कल्याण ट्रस्ट द्वारा संचालित किए जा रहे अराजपत्रित पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा पुलिस ने आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ आरोपों को गिनाए जाने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी धमकी दी है। काले दिन के बारे में संदेश और पोस्ट व्यापक रूप से शेयर किए जा रहे हैं।
Video: विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही के समर्थन में उतरा था ये सिपाही, ये वीडियो हुआ था वायरल

police
पुलिस कर्मचारियों में शांतिपूर्ण तनाव
पुलिस महकमे में इन दिनों विवेक तिवारी की हत्याकांड पर बड़ी बहस छिड़ी हुई है। एक ओर जहां सिपाही सर्वेश चौधरी ने वीडियो वायरल कर सनसनी फैला दी तो वहीं दूसरी ओर पुलिस विभाग द्वारा उस सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक इन दिनों काली पट्टी बांधकर पुलिसकर्मचारियों के विरोध की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। पुलिसकर्मचारियों के आचरण पर विभाग नजर बनाए हुए हैं।
up police
चंदा भी किया जा रहा इकट्ठा
विवेक तिवारी की मौत के बाद हत्या के आरोप में पकड़े गए सिपाही प्रशांत और संदीप के लिए पुलिस महकमे में समर्थन के सुर भी जोर पकड़ने लगे हैं। सिपाही की पत्नी राखी मलिक का बैंक अकाउंट वायरल हुआ, जिसके बाद उसके खाते में रुपये डाले जाने का सिलसिला शुरू हो गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आगरा मंडल से भी कई सिपाहियों ने एक हजार रुपये तक उस खाते में जमा किए हैं। हालांकि किसी भी सिपाही ने वो स्लिप वायरल नहीं की है। लेकिन, रुपये ट्रांसफर कर एक दूसरे को जानकारी दी जा रही है।
up police
पांच अक्टूबर को काला दिवस
सोशल मीडिया और पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुप में इन दिनों पांच और 11 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन की खबरें चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर पांच अक्टूबर को काला दिवस (Black Day) मनाने के लिए संदेश वायरल हो रहे हैं। वहीं रक्षक कल्याण ट्रस्ट का लेटर भी वायरल हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक पांच अक्टूबर के लिए पुलिस के सिपाहियों पर एलआईयू की टीम नजर बनाकर अधिकारियों को रिपोर्ट देगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो