Crime News: 12 हत्या और 12 लूट की घटनाओं का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस, अभी भी उलझी हुई है गुत्थी

Crime News: 12 हत्या और 12 लूट की घटनाओं का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस, अभी भी उलझी हुई है गुत्थी
Police

Dhirendra yadav | Updated: 11 Jul 2019, 11:28:22 AM (IST) Agra, Agra, Uttar Pradesh, India

पुलिस महानिरीक्षक ने दिए आदेश, इन वारदातों का खुलासा करने के लिए लगाई जाएं स्पेशल टीम

आगरा। उत्तर प्रदेश में क्राइम की घटनाओं को रोकने के साथ ही वे भी वारदात पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई हैं, जिनका पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है। ऐसे ही मामले को लेकर आईजी ए. सतीश गणेश ने आगरा रेंज के सभी जिलों की समीक्षा बैठक की। आगरा में हत्या और लूट की 24 वारदातों का अभी तक खुलासा न होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए स्पेशल टीम गठित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अन्य जिलों में भी जो ऐसी घटनाएं हैं, उनका शीघ्र से शीघ्र खुलासा करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें - बाल गृह की चारदीवारी में रहने वाले बेसहारा बच्चे भी अब ग्रहण कर सकेंगे शिक्षा, देखें वीडियो

ऐसी वारदात जिसमें अपराधियों तक नहीं पहुंची पुलिस
आईजी ए. सतीश गणेश ने रेंज के जिलों की समीक्षा बैठक की, जिसमें पाया गया कि पूरे आगरा परिक्षेत्र में वर्ष 2019 में 26 हत्या तथा 33 लूट की घटनाओं का खुलासा नहीं हो सका है। जब इसकी जिलेवार समीक्षा की गयी तो पाया गया कि जनपद-आगरा में हत्या के 12 प्रकरण तथा लूट के 12 प्रकरण, मथुरा में हत्या के 08 तथा लूट के 15, फिरोजाबाद में लूट के 06 हत्या के 04, मैनपुरी में लूट के 00 हत्या के 02 मामले हैं।

ये भी पढ़ें - मृत्यु के बाद क्या होता है, किस तरह मिलता है दोबारा जीवन, पढ़ लें ये खबर

आगरा सबसे फिसड्डी
समीक्षा बैठक में पाया गया कि आगरा पुलिस आपराधिक घटनाओं के खुलासे करने में फिसड्डी रही। सबसे अधिक आगरा में 12 व लूट की 12 घटनायें अनावरण हेतु शेष हैं। इस सम्बन्ध पुलिस महानिरीक्षक ने जनपद के प्रभारियों को नाराजगी जाहिर करते हुए सख्त निर्देश दिए हैं, कि इन घटनाओं के सफल अनावरण के लिए योग्य अधिकारियों,य कर्मचारियों की विशेष टीमें गठित की जायें तथा इन घटनाओं में संलिप्त अभियुक्तों को चिन्हित करते हुए उनकी गिरफ्तारी की जाये तथा लूटी गयी सम्पत्ति की बरामदगी सुनिश्चित की जाये।

ये भी पढ़ें - पति को मुठभेड़ में मारने की धमकी देकर यूपी पुलिस के दरोगा करते रहे महिला के साथ बलात्कार, गर्भवती होने पर...

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned