scriptयूपी पुलिस के सिपाहियों ने रात के अंधेरे में किया ऐसा काम कि आप भी करेंगे इनकी सराहना | Up Police Constable Distributed Blancket to Poor People | Patrika News

यूपी पुलिस के सिपाहियों ने रात के अंधेरे में किया ऐसा काम कि आप भी करेंगे इनकी सराहना

locationआगराPublished: Oct 30, 2018 01:10:01 pm

पुलिस लाइन में तैनात सिपाहियों ने गरीब बेसहारा लोगों को फुटपाथ पर बांटे कंबल

police

यूपी पुलिस के सिपाहियों ने रात के अंधेरे में किया ऐसा काम कि आप भी करेंगे इनकी सराहना

आगरा। यूपी पुलिस के कई चेहरे सामने आते हैं। एक ऐसा ही चेहरा सामने आया है आगरा पुलिस के सिपाहियों का। रात के अंधेरे में ये सिपाही सर्द रातों में गुजर बसर कर रहे गरीबों के मददगार बने। जहां अभी तक सरकार और जिला प्रशासन द्वारा सर्दी से बचाव के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए वहीं पुलिस के इन सिपाहियों ने सर्दरात से बचाने के लिए लोगों को गर्म कंबलों का वितरण किया। सिपाहियों के इस कार्य को हर कोई सराह रहा है।
अपने वेतन से खरीदे कंबल
सर्द रात शुरू हो चुकी है। तापमान में अच्छी खासी गिरावट आ रही है। ऐसी सर्दी से बचने के लिए अभी तक फुटपाथ पर सोने वालों के लिए कंबल का वितरण नहीं हुआ है। पुलिस के जवानों ने अपनी जिंदादिली का परिचय दिया और गरीबों को कंबल बांटे। सिपाहियों ने यह कंबल अपनी तनख्वाह के पैसों से बांटे हैं। पुलिस लाइन में तैनात सिपाही प्रशांत तेवतिया और मुनेन्द्र शर्मा ने फैसला किया कि वह गरीबों की मदद के लिए आगे आएंगे। पुलिस लाइन में तैनात सभी पुलिसकर्मियों ने अपनी तनख्वाह से चंदा करके पैसा इकट्ठा किया और सड़क के किनारे रहने वाले गरीब लोगों को उनकी मदद के लिए देर रात मौके पर जाकर उन्हें कंबल वितरित किए।
मीडिया को रखा दूर
इन पुलिसकर्मियों ने खुद मीडिया के कैमरों से बचा कर रखा और उससे भी बेहद ख़ास ये है कि ये लोग देर रात अपनी गाड़ी में भरकर कंबल लेकर एक रोड से दूसरे रोड जाते वक्त जो भी पॉलीथीन या फ़टे पुराने गुददे में लिपटा सोता हुआ लेटा देखा, चुपचाप उसके उसके ऊपर कंबल उढ़ाकर चल दिए। पुलिस की इस जिंदादिली को देखकर हर कोई उनकी तारीफ करता नजर आया वहीं सिपाहियों का कहना है कि ऐसे लोगों को गरीबों की मदद के लिए आगे आना चाहिए जो मदद करने में सक्षम है और इसी को मानवता कहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो