scriptपुलिस के इस कदम से चुनाव में बखेड़ा करने की सोच भी नहीं सकेंगे बवाली | up police made list of gundas for municipality election 2017 agra | Patrika News

पुलिस के इस कदम से चुनाव में बखेड़ा करने की सोच भी नहीं सकेंगे बवाली

locationआगराPublished: Nov 09, 2017 04:59:11 pm

जिले के 1212 हस्ट्रिीशीटरों की चैकिंग, निकाय चुनावों को पुलिस ने कसी कमर

up police

ssp agra amit pathak

आगरा। पहले चरण का चुनाव 22 नवंबर को है। आगरा भी पहले चरण के चुनाव में शामिल है। निकाय चुनाव में कई स्थानों पर पिछले साल हंगामा हुआ था। इस बार बवालियों से निपटने के लिए पुलिस ने उनकी कुंडली बना ली है। जनपद आगरा में करीब चार हजार लोग ऐसे चिन्हित किए गए हैं जो चुनाव में बखेड़ा खड़ा कर सकते हैं। पुलिस ने 1212 हिस्ट्रीशीटरों की जांच पड़ताल कराई है। कई अपराधियों के खिलाफ गुंडाएक्ट में भी कार्रवाई की गई है।
चार हजार लोगों पर पहरा
निकाय चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस तैयार है। चुनाव के दौरान कोई बखेड़ा न हो, इसके लिए जिले भर में चार हजार लोगों पर पहरा लगाया गया है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध असलहे भी पकड़े हैं। जनपद में तकरीबन एक हजार से अधिक हस्ट्रिीशीटरों की जांच पड़ताल कराई गई है। पुलिसकर्मियों ने सख्त हिदायत दी है कि चुनाव में कोई भी हंगामा उन्हें बहुत भारी पड़ेगा।
पुलिस के निशाने पर हैं बवाली
आगरा में नगर निगम, नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों में 22 नंवबर को वोट डाले जाएंगे। पुलिस ने शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए अपनी कार्रवाई तेज कर दी थी। एसएसपी अमित पाठक के आदेश पर जिले भर के थानों में बवालियों को पाबंद करने के साथ ही कई अन्य तरीकों से अपराधियों पर कार्रवाई की गई हैं। पुलिस के चुनाव कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आगरा जिले में चार हजार ऐसे लोग जो हंगामा कर अशांति फैला सकते हैं, पुलिस ने इन सभी को पहले ही पाबंद कर दिया है।
शहर और देहात में हुई जांच पड़ताल
1819 लोग शहरी क्षेत्र के हैं, वहीं 1212 हस्ट्रिीशीटरों की गतिविधियों की पड़ताल कराई गई है। 84 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। 127 वांछित अभियुक्तों को विभन्नि थानों की पुलिस जेल भेज चुकी है। इनमें से 67 शहरी क्षेत्र के हैं। पुलिस ने 10976 लीटर अवैध शराब भी बरामद की है। इसके अलावा 28 लोगों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। एसएसपी अमित पाठक ने का कहना है कि 51 लोगों के असलहों के लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भी भेजी गई है। सभी 28 शस्त्र की दुकानों की भी जांच कर ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो