scriptदेश की खातिर इस ‘कोरोना योद्धा’ ने टाला अपना विवाह, कहा…ये देश की सेवा का समय, फर्ज निभाना ज्यादा जरूरी | up police soldier postponed marriage for country | Patrika News
आगरा

देश की खातिर इस ‘कोरोना योद्धा’ ने टाला अपना विवाह, कहा…ये देश की सेवा का समय, फर्ज निभाना ज्यादा जरूरी

अकबराबाद थाने में कंप्यूटर आपरेटर के पद पर तैनात सिपाही सौरभ कुमार की आगामी दो मई को शादी होनी थी, लेकिन उन्होंने इसे टाल दिया…

आगराMay 01, 2020 / 01:38 pm

suchita mishra

देश की खातिर इस 'कोरोना योद्धा' ने टाला अपना विवाह, कहा...ये देश की सेवा का समय, फर्ज निभाना ज्यादा जरूरी

देश की खातिर इस ‘कोरोना योद्धा’ ने टाला अपना विवाह, कहा…ये देश की सेवा का समय, फर्ज निभाना ज्यादा जरूरी

अलीगढ़. कोरोना की जंग में जुटे योद्धा आए दिन एक नई मिसाल पेश कर रहे हैं। ताजा मामला अलीगढ़ के अकबराबाद थाने में सामने आया है। यहां कंप्यूटर आपरेटर के पद पर तैनात सिपाही सौरभ कुमार की आगामी दो मई को शादी होनी थी, लेकिन उन्होंने इस शादी को फिलहाल टाल दिया है। उनका कहना है कि ये समय देश की सेवा करने का है। जब तक कोरोना को लेकर हालात सामान्य नहीं हो जाते वे शादी नहीं करेंगे।
देश के प्रति फर्ज पूरा करने का समय

सौरभ मूलरूप से फिरोजाबाद के शिकोहाबाद क्षेत्र के रहने वाले हैं। उनकी शादी इटावा की एक युवती के साथ दो मई को होनी थी। शादी की तैयारियां हो चुकी थीं। कार्ड भी छप चुके हैं। लेकिन इस समय कोरोना के चलते जिस तरह के हालात देश में बने हुए हैं, उन्हें देखकर सौरभ को ऐसे समय में शादी करना उचित नहीं लगा। उनका कहना है कि शादी तो बाद में भी हो जाएगी। ये समय देश को इस महामारी से बचाने का है। कोरोना के कारण तमाम परिवारों में मातम छा गया है। लोग मुश्किल में हैं। ऐसे में शादी जैसा समारोह करना खुद को ठीक नहीं लग रहा। उन्होंने प्रण लिया है कि वे इन हालातों में छुट्टी पर नहीं जाएंगे। देश के प्रति अपना फर्ज पूरा करने के बाद ही शादी करेंगे। सौरभ का कहना है कि उनका परिवार व वधू पक्ष के लोग भी उनके इस निर्णय से सहमत हैं। सभी ने खुशी खुशी उनका साथ दिया है।
एसएसपी ने की तारीफ

इस दौरान सिपाही सौरभ ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, घरों में सुरक्षित रहने व मास्क का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पुलिस की अपील का सम्मान करें, वो हमेशा आपकी सेवा में तैनात है। इधर, एसएसपी मुनिराज ने भी सिपाही सौरभ की तारीफ करते हुए उनके फैसले को उचित बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस समाज की रक्षा में अपना सब कुछ त्यागने को सदैव तत्पर रहती है।

Home / Agra / देश की खातिर इस ‘कोरोना योद्धा’ ने टाला अपना विवाह, कहा…ये देश की सेवा का समय, फर्ज निभाना ज्यादा जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो