scriptUP Pre Monsoon Update: 25 जून को इन जिलों में होगी भारी बारिश! जानिए मौसम का ताजा अपडेट | UP PreMonsoon 2024 Update: Due to the effect of western disturbance, the weather has softened, heavy rains are expected in these districts | Patrika News
आगरा

UP Pre Monsoon Update: 25 जून को इन जिलों में होगी भारी बारिश! जानिए मौसम का ताजा अपडेट

पश्चिमी विक्षोभ एवं पुरवा हवाओं के प्रभाव से मौसम में आई नरमी के कारण आज पूर्वी उत्तर प्रदेश से लू की स्थितयां पूरी तरह समाप्त हो गयी। 23 जून से तापमान में और गिरावट आने से यहाँ गर्मी का प्रभाव और कम हो जाने की सम्भावना है। आइए आपको बताते हैं किन-किन जिलों में बारिश की संभावना है।

आगराJun 22, 2024 / 03:42 pm

Prateek Pandey

Up pre Monsoon Update
Weather in UP: आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव घटने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी होने के परिणामस्वरूप लू की परिस्थितियां 24 जून तक बनी रहने की संभावना जताई गई है।

क्या है माॅनसून की स्थिती (Monsoon in UP)

माॅनसून महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उड़ीसा एवं पश्चिम बंगाल के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के साथ-साथ मध्य प्रदेश एवं झारखण्ड के कुछ हिस्सों को आच्छादित करते हुए मानसून की उत्तर सीमा रेखा अब उत्तरी अरब सागर से गुजरात के नवसारी, महाराष्ट्र के जलगांव, मध्य प्रदेश के मांडला, छत्तीसगढ़ के पेंड्रा रोड, उड़ीसा के झारसुगुड़ा, बालासोर, पश्चिम बंगाल के हल्दिया, झारखण्ड के पाकुड़, साहिबगंज से बिहार के रक्सौल तक जा रही है।

यूपी के लिए कैसी हैं परिस्थितियां?

आगामी 2-3 दिनों के दौरान इसके पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 23 जून से वर्षा की तीव्रता एवं क्षेत्रफल में बढ़ोत्तरी होने तथा 24 जून को पूर्वोत्तर तराई एवं पूर्वांचल के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 जून से वर्षा के वितरण एवं तीव्रता में और बढ़ोत्तरी की सम्भावना है यानी 25 जून को यूपी के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

आइए आपको बताते हैं वो जिले:
Weather Update

Hindi News/ Agra / UP Pre Monsoon Update: 25 जून को इन जिलों में होगी भारी बारिश! जानिए मौसम का ताजा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो