scriptUP Rain: झमाझम बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज, 10 दिन बाद एंट्री लेगा मानसून | UP Rain Meteorological Department gave good news regarding heavy rain monsoon will enter after 10 days | Patrika News
आगरा

UP Rain: झमाझम बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज, 10 दिन बाद एंट्री लेगा मानसून

UP Rain Alert: मौसम विभाग ने भीषण गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के लोगों को मानसून को लेकर गुड न्यूज दी है।

आगराJun 16, 2024 / 08:50 am

Sanjana Singh

UP Rain

UP Rain

UP Rain Today: लू के थपेड़ों ने लोगों को बेहाल कर दिया। शनिवार को दिन में पारा फिर से 45.5 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक, 18 जून तक लू के थपेड़ों से राहत नहीं मिलने वाली है। 18 जून तक रेड अलर्ट बना रहेगा। वहीं, मानसून के 25 जून के बाद ही दस्तक देने के आसार जताए गए हैं।
शनिवार को आगरा प्रदेश के गर्म शहरों में चौथे नंबर पर रहा। दिन में अधिकतम तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से 3.3 डिग्री ज्यादा है। प्रदेश में झांसी 46.1 डिग्री के साथ पहले नंबर पर, प्रयागराज और वाराणसी 46 डिग्री के साथ दूसरे स्थान पर, कानपुर 45.8 डिग्री के साथ तीसरे स्थान पर और आगरा चौथे स्थान पर रहा। दिन के साथ रात में भी पारा सामान्य से 3.5 डिग्री ऊपर 30.2 डिग्री दर्ज किया गया। तेज धूप और गर्मी के कारण ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी जैसे स्मारकों पर पर्यटक चक्कर खाकर बेहोश हो गए। वहीं, मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में भी लू के शिकार मरीजों की संख्या 550 के पार रही।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: स्कूलों की छुट्टियों 28 जून तक बढ़ीं, जानें वजह

इस दिन दस्तक देगा मानसून

पारा 45 डिग्री से ऊपर बना रहेगा मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों तक लू के थपेड़ों से निजात नहीं मिलने वाली 18 जून तक लू लोगों को बेहाल करती रहेगी और पारा 45-46 डिग्री के ऊपर ही बना रहेगा। 25 जून के बाद आगरा में मानसून की दस्तक हो सकती है। मानसून की पश्चिमी रेखा तो समय से पूर्व है, लेकिन पूर्वी छोर पर मानसून आगे नहीं बढ़ रहा। आगरा में मानसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में दस्तक के बाद ही पहुंचता है। 18 जून के बाद मौसम में बदलाव के आसार हैं।

Hindi News/ Agra / UP Rain: झमाझम बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज, 10 दिन बाद एंट्री लेगा मानसून

ट्रेंडिंग वीडियो