scriptशिक्षामित्रों ने किया बड़ा ऐलान, एक सप्ताह बाद बड़ा कदम उठाने की तैयारी | UP Shiksha mitra give memorandum to BSA Archana gupta | Patrika News

शिक्षामित्रों ने किया बड़ा ऐलान, एक सप्ताह बाद बड़ा कदम उठाने की तैयारी

locationआगराPublished: Apr 10, 2018 06:01:21 pm

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ ने बीएसए अर्चना गुप्ता को दिया ज्ञापन।

UP Shiksha mitra

UP Shiksha mitra

आगरा। शिक्षामित्रों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मानदेय और एरियर भुगतान को लेकर शिक्षामित्र लगातार परेशान हो रहे हैं। इन समस्याओं के निदान के लिए उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर के नेतृत्व में बीएसए अर्चना गुप्ता को ज्ञापन सौंपा गया। मांग की गई कि एरियर और मानदेय का भुगतान शीघ्र कराया जाए।
ये भी पढ़ें –

ताजमहल पर पहली बार टूटने जा रही ये 250 वर्ष पुरानी परंपरा

दो माह का बकाया
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी अर्चना गुप्ता को दिए गए ज्ञापन में मांग की गई कि फरवरी और मार्च माह का मानदेय एवं बकराया ऐरियर का भुगतान किया जाए। बताया गया कि खंड शिक्षा अधिकारी एवं बिलबाबू द्वारा समय से बिल नहीं भेजा जाता है, जिससे शिक्षामित्र परेशान रहते हैं, इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
ये भी पढ़ें –

मिस्टर एंड मिस इंडिया 2018, जानिए किसके नाम रहा ये खिताब

बैंक बदलने की मांग
इसके अलावा शिक्षामित्रों ने बीएसए अर्चना गुप्ता से मांग की कि शिक्षामित्र मानदेय बैंक आॅफ इंडिया जीवनी मंडी से हटाकर किसी अन्य बैंक शाखा में स्थानांतरित किया जाए। बीएसए अर्चना गुप्ता द्वारा एक सप्ताह में समस्त बकाया भुगतान कराने का आश्वासन दिया। तथा खाता ट्रांसफर की बात भी कही है। शिक्षामित्रों ने कहा कि यदि एक सप्ता हमें भुगतान नहीं किया जाता है, तो बीएसए कार्यालय पर भूख हड़ताल की जाएगी।
ये भी पढ़ें –

Bharat band: पुलिस को बवाल की फर्जी सूचना देना पड़ गया महंगा

ये रहे मौजूद
बीएसए अर्चना गुप्ता को ज्ञापन देने के दौरान उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर, अशोक शर्मा, राजेश गिरी, भूरी सिंह, रन्धीर सत्यपाल, गुंजन, ममता राठौर, पूनम प्रेमलता आदि मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें –

आगरा की एयर कनेक्टिविटी को लेकर आरटीआई में हुआ ये बड़ा खुलासा, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो