शिक्षामित्रों का एक जून से महासंग्राम हो रहा शुरू, लखनऊ में हल्लाबोल की तैयारी

Dhirendra yadav

Publish: May, 18 2018 03:15:00 PM (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
शिक्षामित्रों का एक जून से महासंग्राम हो रहा शुरू, लखनऊ में हल्लाबोल की तैयारी

शिक्षामित्रों के महासंग्राम की शुरुआत 1 जून से लखनऊ के ईको गार्डन में।

आगरा। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले उत्तर प्रदेश के 1 लाख 72 हजार शिक्षामित्रों की समस्याओं के सम्बंध में शिक्षामित्रों के सभी संगठनों का संयुक्त अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन 1 जून 2018 से लखनऊ के इको गार्डन में होने जा रहा है, जिसमें प्रदेश के 1 लाख 72 हजार शिक्षामित्र उपस्थिति होकर सरकार से आर पार की लड़ाई लड़ेंगे और भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बनारस में शिक्षामित्रों से किये गए वायदे और चुनावी संकल्प पत्र में भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए संकल्प को याद दिलाएंगे और वायदा पूरा करने की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें - 600 रुपये में एक घंटा, 300 रुपये अतिरिक्त लेकर दी जा रही थी ये सुविधा...

ताकत दिखाने की जरूरत
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर ने प्रदेश के समस्त शिक्षामित्रों से 1 जून से होने जा रहे इस महासंग्राम में एकजुट होने की अपील की है। उन्होने बताया कि सरकार शिक्षामित्रों के दर्द को भूल चुकी है। इस आंदोलन में कई शिक्षामित्र साथियों की जान चली गई, उनकी इस कुर्बानी को बर्बाद नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि समायोजन रद्द होने के बाद शिक्षामित्रों के परिवार का हर त्योहार फीका पड़ गया है। शिक्षामित्र परेशान हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ से भी कई बार मुलाकात हो चुकी है, लेकिन आश्वासन के अलावा शिक्षामित्रों को कुछ भी नहीं मिला।

ये भी पढ़ें - शुक्र है शुक्रवार है, जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, इन चार राशियों के लिए हो सकती है परेशानी

खाली हाथ नहीं लौटेंगे वापस
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर ने बताया कि इस बार शिक्षामित्र आर पार की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं। शिक्षा मित्र इस बार लखनऊ से अपना अधिकार इस निर्दयी सरकार से वापस लेकर आएंगे या अपने प्राण इसी धरने में इस निर्दयी सरकार से लड़ लड़ कर लुटा देंगे, लेकिन लखनऊ से खाली हाथ वापस नहीं लौटेंगे।

ये भी पढ़ें - अधिकारियों ने नहीं सुनी, तो महिला बन गई वीरू, देखें वीडियो

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned