script

UP Shiksha Mitra Protest : यूपी के शिक्षामित्र 25 जुलाई को मनायेंगे काला दिवस

locationआगराPublished: Jul 24, 2018 02:34:57 pm

उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ 25 जुलाई को मृतक शिक्षामित्रों की याद में काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शहीद स्मारक संजय प्लेस पर कैंडिल जलाकर श्रद्धांजलि देंगे,

आगरा। उत्तर प्रदेश शिक्षामित्र संघ द्वारा 25 जुलाई को काला दिवस के रूप में मनाया जाएगा। शहीद स्मारक संजय प्लेस पर कैंडिल जलाकर शिक्षामित्र मृतक साथियों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके साथ ही काली पट्टी बांधकर विरोध जतायेंगे।
ये भी पढ़ें – महिला भिखारी का सड़क पर लावारिश पड़ा था शव, जेब से मिली इतनी बड़ी रकम, देखने वालों के उड़ गए होश

एक वर्ष हुआ पूरा
उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष गाजी इमाम आला के आव्हान पर 25 जुलाई को काला दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश भर में जनपद स्तर पर कार्यक्रम आयोजित कर 25 जुलाई 2017 को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा निर्णय सुनाते हुए समायोजन रद्द कर दिया गया था। जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर ने बताया कि 1 लाख 72 हजार शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द कर दिया गया था। न्यायालय के उस फैसले से आहत होकर अब तक प्रदेश में 700 से अधिक शिक्षामित्रों की मौत हो चुकी हैं।
ये भी पढ़ें – यदि आपने चुना है इस तरह का जीवन साथी और कर ली है शादी, तो करें आवेदन, मिलेगा 35 हजार तक का पुरस्कार

कैंडिल जलाकर देंगे श्रद्धांजलि
जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र छौंकर ने बताया कि मृत आत्माओं की शांति के लिए शहीद स्मारक संजय प्लेस पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी। कैंडिल जलाकर मृत साथियों की श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके साथ ही काली पट्टी बांधीकर सरकार की शिक्षामित्र विरोधी नीतियों का विरोध जताया जायेगा। शिक्षामित्रों द्वारा जिलाधिकारी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो