scriptदुनिया में हर दूसरी मृत्यु का कारण है ये बीमारी, रहिए सावधान | UP Uttarakhand doctors conference on diabetes in agra in October | Patrika News

दुनिया में हर दूसरी मृत्यु का कारण है ये बीमारी, रहिए सावधान

locationआगराPublished: Sep 28, 2019 09:14:17 pm

-12-13 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के 500 से अधिक डॉक्टर करेंगे डायबिटीज से निजात पाने पर मंथन-मरीजों के साथ एसएन मेडिकल कॉलेज में होगी परिचर्चा, पैराक्लीनिकल स्टॉफ को वर्कशॉप में दी जाएगी ट्रेनिंगदुनिया में हर दूसरी मृत्यु का कारण डायबिटीज

दुनिया में हर दूसरी मृत्यु का कारण है ये बीमारी, रहिए सावधान

दुनिया में हर दूसरी मृत्यु का कारण है ये बीमारी, रहिए सावधान

आगरा। दुनिया में हर दूसरी मृत्यु का कारण डायबिटीज से जुड़ा है। भारत में तेजी से पैर पसार रही डायबिटीज लोगों की किडनी और हृदय को भी खराब कर रही है। डायबिटीज रोगियों में इस रोग को जड़ से खत्म करने के साथ इस रोग से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा और मंथन करने ताज नगरी में 500 से अधिक डॉक्टर जुटेंगे। 11-13 अक्टूबर को तीन दिवसीय कार्यशाला (UPDACON) का आयोजन उप्र डायबिटीज एसोसिएसन द्वारा किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

फिल्म अभिनेत्री करिश्मा कपूर आ रहीं आगरा, नोट कीजिए तारीख

medical
30 व्याख्यान होंगे
इस सम्बंध में शहर के वरिष्ठ फिजिशियन की एक बैठक का आयोजन होटल भावना क्लार्क किया गया। आयोजन सचिव डॉ. प्रभात अग्रवाव व आशीष गौतम ने बताया कि कार्यशाला का आयोजन फतेहाबाद रोड स्थित केएनसीसी (कलाल खेरिया क्रासिंग के पास, फतेहाबाद रोड) में होगा। जिसमें डायबिटीज को जड़ से खत्म करने पर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा होगी। नई तरह के इन्सुलिन पम्प के प्रयोग से लेकर डायबिटिक फुट आदि विषयों पर लगभग 30 व्याख्यान होंगे।
यह भी पढ़ें

राष्ट्रीय बजरंग दल ने किया शहीदों का श्राद्ध, भारत सरकार से की ये मांग


योग शिविर भी लगेगा
13 अक्टूबर को एसएन में मरीजों के साथ वरिष्ठ डॉक्टरों का पैनल परिचर्चा करेगा। पैराक्लीनिकल स्टॉफ को वर्कशॉप में ट्रेनिंग दी जाएगी ताकि वे ठीक ढंग से देखभाल कर सकें। एसएन मेडिकल कॉलेज में योग शिविर का आयोजन भी किया जाएगा, जिससे मरीजों को इसका लाभ मिल सके। स्नातक व परास्नातक विद्यार्थियों द्वारा 30 रिसर्च पेपर व पोस्टर प्रिजेन्टेशन किए जाएंगे। इस अवसर पर डॉ. एमएम सिंह, डॉ. डीके हाजरा, डॉ. एके गुप्ता, डॉ. बीबी माहेश्वरी, डॉ. एमएल पुरसनानी, डॉ. सुनील बंसल, डॉ. अतुल कुलश्रेष्ठ, मीडिया प्रभारी डॉ. निखिल पुरसनानी आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो