script

ऊर्जा मंत्री के पड़ोसी जिले में अंधेरा, ग्रामीणों में आक्रोश

locationआगराPublished: Sep 30, 2017 06:26:46 pm

विजयादशमी से पूर्व की गई अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश है

power cut

power cut

आगरा। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के पड़ोसी जिले आगरा के कई गांव अंधेरे में हैं। विजयादशमी से पूर्व की गई अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीणों में आक्रोश है, इसे लेकर ग्रामीणों ने विद्युत सबस्टेशन मिढ़ाकुर का घेराव किया, जमकर नारेबाजी की गई। इसके साथ ही चेतावनी दी गई, कि यदि विद्युत कटौती का ये सिलसिला बंद नहीं हुआ, तो सबस्टेशन पर तालाबंदी कर दी जाएगी।
ये बोले ग्रामीण
थाना मलपुरा के कस्बा मिढाकुर के ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग कस्बे में 14 घंटे की विद्युत की अघोषित कटौती कर रहा है। अघोषित कटौती का दौर पिछले 15 दिनों से चल रहा है। कस्बा निवासी सपा नेता मुकेश सोलंकी ने बताया है कि अघोषित कटौती के कारण पशु पानी के लिए तरस रहे हैं। खेतों में खडी पकी हुई फसल सूख रही है। चोरों की दहशत की वजह से ग्रामीण रात को जगार करने के लिए मजबूर हैं। लेकिन इस ओर विद्युत विभाग के किसी अधिकारी का ध्यान नहीं है।

किया घेराव
अघोषित विद्युत कटौती से परेशान कस्बा मिढाकुर के सैकडों ग्रामीण मिढाकुर में स्थित विद्युत सबस्टेशन पर आ गए। उन्होने सबस्टेशन का घेराव कर लिया। इसके बाद विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग को चेतावनी दी है कि जल्द ही अघोषित कटौती का सिलसिला नहीं थमा, तो वे मिढाकुर सबस्टेशन की तालाबंदी कर काम नहीं होने देंगे। एसडीओ किरावली सुधीर कुमार ने बताया है कि ये कटौती यहां से नहीं हो रही है। जितनी लाइट मिल रही है, उस हिसाब से लाइट उपलब्ध कराई जा रही है।

अन्य गांव में भी बुरा हाल
मिढ़ाकुर ही नहीं, अन्य क्षेत्रों में भी लाइट का बुरा हाल है। यह हालत तब है, जब ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का ग्रह जनपद आगरा से बिलकुल सटा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बिजली न आने से बड़ी समस्या है। अभी कई फसलों को पानी की जरूरत है, बिजली न आने से फसलें सूख रहीं हैं। इस मामले में जनप्रतिनिधि भी कोई सुनवाई नहीं कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो