scriptपांच राज्यों में नई सरकार बनने से पहले उर्जित पटेल का इस्तीफा, शहर में कमोडिटी मार्केट में मची खलबली | Urjit Patel Resigns As RBI Governor immediate effect on mcx market | Patrika News

पांच राज्यों में नई सरकार बनने से पहले उर्जित पटेल का इस्तीफा, शहर में कमोडिटी मार्केट में मची खलबली

locationआगराPublished: Dec 10, 2018 06:14:59 pm

एमसीएक्स कारोबार में आई यकायक तेजी, आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद चांदी, निकिल के भाव बढ़े, कारोबारियों में खलबली

Urjit Patel resigns

RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा, ये है वजह

आगरा। पांच राज्यों के चुनावी परिणाम सामने आने से पहले ही आरबीआई के गर्वनर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद एमसीएक्स कारोबार में जबरदस्त उछाल आ गया। आगरा में एमसीएक्स का कारोबार करने वाले कारोबारियों में इस उछाल से खलबली मच गई। कमोडिटी मार्केट में आए इस उछाल के बाद आगरा के ट्रेडर्स लगातार नजरें रखे हुए हैं।
चांदी में आई बढ़ोत्तरी
एमसीएक्स में चांदी का रेट 37,750 चल रहा था, लेकिन, मार्केट में जैसे
38,300 के रेट पर चल रही है। एमसीएक्स में कॉपर 436 रुपए चल रही थी जो आधा घंटे में 442 रुपए प्रति हजार केजी हो गई। मार्केट में आए उछाल के बाद एमसीएक्स मार्केट के ट्रेडर लोकेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कमोडिटी मार्केट में यकायक उछाल आ गया है। रात 11:55 बजे तक चलने वाले इस वायदा कारोबार में और उछाल आने की संभावनाएं हैं।
शेयर बाजार रहा था ऐसा
पांच राज्यों के चुनावी नतीजों को लेकर शेयर बाजार में हलचल हुई थी। आगरा में शेयर कारोबारी नीरज गुप्ता ने बताया कि सुबह जो गिरावट दर्ज की गई उसे बाद में रिकवर कर लिया गया। लेकिन, इसका सीधा असर पांच राज्यों के चुनावी नतीजों के एग्जिट पोल से जोड़कर देखा जा सकता है।
उनका कहना है कि मंगलवार को पांच राज्यों में आने वाले नतीजे यदि भाजपा के पक्ष में नहीं रहे तो शेयर बाजार में कुछ गिरावट जरूर आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो