script

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

locationआगराPublished: Dec 21, 2017 11:09:47 am

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें।

News Bulletin
आगरा। गाय, गंगा और यमुना की दुर्दशा हो रही है। केंद्र और प्रदेश की में भाजपा की सरकार के होते हुए ये सब हो रहा है। आगरा में अपने शिष्य के यहां पहुंचे जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती ने सरकार पर बड़ा हमला किया। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो योगियों को ही परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कहा जाता है कि केंद्र और प्रदेश में हिंदुओं की सरकार है, फिर भी भारत से सबसे अधिक गोमांस निर्यात क्यों हो रहा है। जीतने के बाद योगी जी ने हमसे आशीर्वाद मांगा। हमने कहा कि गो हत्या बंद कराएं। अवैध कत्ल खाने बंद किए, लेकिन वैध अभी भी जारी हैं। हम उनकी चुप्पी का कारण जानना चाहते हैं। क्योंकि उन्होंने हिंदू राज कहकर वोट मांगें, लेकिन हिंदुओं का कोई हित नहीं। गंगा-यमुना अब भी प्रदूषित हैं। सरकार निर्णय नहीं ले पा रही। इसलिए लग रहा है कि यह हिंदुओं की सरकार ही नहीं है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- जगदगुरु शंकराचार्य का भाजपा सरकार पर बड़ा हमला, बोले राजनीति बंद करें


नोएडा। अगले हफ्ते 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोएडा दौरे को लेकर प्रशासन से लेकर पुलिस अध्‍ािकारी तक तैयारी में जुटे हैं। अधिकारी बैठककर पीएम के कार्यक्रम की व्यवस्था से लेकर सुरक्षा के लिए प्लानिंग कर रहे हैं। इसी बैठक में बुधवार को नोएडा विधायक पंकज सिंह भी पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों संग वार्ता की। इसमें उन्होंने पीएम सभा में आने वाली भीड़ से लेकर चर्चा की। हालांकि, विधायक ने अभी तक पीएम के साथ आने वाले नोताओं या मंत्री के बारे में जानकारी न होने की बात कही है। वहीं, जल्द ही नोएडा में एनएसजी अपना डेरा डाल सकती है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एमिटी यूनिवर्सिटी में करेंगे जनसभा


कानपुर देहात। आज 21 दिसम्बर को सिकंदरा उपचुनाव का मतदान होना है। इसके लिये आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी ने सिकंदरा एवं डेरापुर को माडल बूथ बनाने के निर्देश दिये। वहीं मतदान में ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर होने वाले बवाल से निपटने के लिये डेरापुर व सिकंदरा में ईवीएम सुधार केंद्र बनाये गये हैं। 40 मतदान केन्द्रों पर बेवकास्टिग की जायेगी। साथ ही 17 मतदान केन्द्रों पर बिजली न होने पर जनरेटर के जरिये रोशनी की व्यवस्था की जायेगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- सिकंदरा उपचुनाव : मतदान शुरू, 11 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

वाराणसी। BHU में प्रशासन ने स्नातक और परास्नातक के विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए इस वर्ष नई पहल की है। अगले साल होने वाली प्रवेश परीक्षाओं की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। ताकि हर स्तर पर पारदर्शिता बनी रहे। यह कदम पिछली बार बाहर के परीक्षा केंद्रों से आई गड़बड़ी की शिकायतों को ध्यान में रखकर उठाया जा रहा है। इस कदम से चूक की गुंजाइश नहीं रह पाएगी। इसके लिए विवि प्रशासन यूईटी व पीईटी को जेईई व नीट की तर्ज पर आयोजित करने जा रहा है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- अब वीडियो की नजर में होगी BHU की प्रवेश परीक्षा


लखनऊ। संगठित अपराध में लिप्त अपराधियों से निपटने के लिए योगी सरकार ने बुधवार को विधानसभा में यूपीकोका बिल पेश कर दिया जिसको लेकर विपक्ष ने सरकार को जमकर घेरा। इसके जवाब में बीजेपी ने इसे विपक्ष का घृणित आचरण बताया। प्रदेश प्रवक्ता डॉ. चन्द्रमोहन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध में लिप्त अपराधियों को कानूनी दायरे में लाने के लिए लम्बे समय से कठोर कानून की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। अब जबकि योगी सरकार अपराध और अपराधियों एवं उनके आकाओं को कानूनी दायरें में लाकर संगठित और संरक्षित अपराध की रीढ़ तोड़ना चाहती है तो ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती समेत समस्त विपक्ष की परेशानी का सबब समझ से परे है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- पर विपक्ष के सवालों का बीजेपी ने दिया ये जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो