scriptNews Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें | Uttar Pradesh up top five news | Patrika News

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

locationआगराPublished: Jan 17, 2018 10:57:59 am

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें।

Top News Bulletin
लखनऊ। हाईकोर्ट ने अनिवार्य शिक्षा कानून 2009 में 10 अगस्त 2017 को किए गए संशोधन का फायदा अप्रशिक्षित शिक्षा मित्रों को भी दिए जाने को लेकर प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा से जानकारी मांगी है। संसोधन के मुताबिक 31 मार्च 2015 को काम कर रहे गैर प्रशिक्षित अध्यापकों को प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए चार साल की छूट दी जाएगी। शिक्षा मित्रों ने भी इस संशोधन का लाभ देने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- शिक्षा मित्र फिर पहुंचे हाईकोर्ट, संशोधन का मांगा लाभ, मिलेगी चार साल की मोहलत ?

आगरा। हज यात्रा में केन्द्र सरकार द्वारा सब्सिडी खत्म किए जाने पर आगरा के मुस्लिमों ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी। मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि हज सब्सिडी खत्म करने से कोई प्रभाव नहीं पड़गे। क्योंकि सरकार द्वारा जो सब्सिडी दी जाती थी, उसका फायदा उन्हें नहीं, बल्कि एयरलाइंस कंपनियों को होता था।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- हज सब्सिडी खत्म करने पर मुस्लिमों ने दिया चौंकाने वाला बयान

नोएडा। हैकर का नाम सुनते ही सभी के दिमाग में ठगी और गलत काम करने वाले लोगों के चेहरे सामने आ जाते हैं, लेकिन एक शख्स एेसा भी है, जो हैकर बनकर अब साइबर ठगी के शिकार लोगों की मदद करता है। यह शख्स अब तक वह साइबर ठगी के शिकार हुए करीब 17 हजार लोगों के 10 करोड़ से भी ज्यादा रुपये रिकवर कराने के साथ ही 5 हजार फर्जी आैर हैक हुए अकाउंट साेशल मीडिया से रिमूव करा चुका है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- ये हैकर है बेमिसाल, करता है साइबर क्राइम के शिकार लोगों की मदद

वाराणसी। रिंग रोड फेज-2 के तहत एनएच 2 और एनएच 56 के मध्य राजातालाब से हरहुआ तथा एनएच 29 से एनएच 2 के मध्य गाजीपुर से चन्दौली को जोड़ने वाले पैकेज 1 व 2 का कार्य को शीघ्र शुरू होगा। यही नहीं इसके लिए भूमि अधिग्रहण की खातिर मुआवजा एवार्ड जनवरी में डिक्लेयर करा दिया जाएगा। फिर रिंग रोड फेज-2 का कार्य मार्च से शुरू हो जायेगा। यह दावा कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण का है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें- पूर्वांचल के इन जिलों को बड़ा तोहफा, मार्च से शुरू होगा रिंग रोड फेज-2 का निर्माण

अलीगढ़। बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद ने प्रवीन तोगड़िया की लम्बी आयु के लिए हवन यज्ञ किया। इस दौरान अचल ताल पर कार्यकर्ताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया। विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीन तोगड़िया के साथ हुई घटना पर रोष जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो