scriptNews Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें | Uttar Pradesh up top five news | Patrika News

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

locationआगराPublished: Jan 09, 2018 12:30:34 pm

News Bulletin सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें।

 News Bulletin
लखनऊ। वॉल्वो और स्कैनिया के बाद उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम अब जनता की एसी बस जनरथ का किराया भी कम करने की तैयारी में है। टूबाईथ्री जनरथ का किराया 4 पैसे और टूबाईटू का 12 पैसे प्रति किलोमीटर कम करने का प्रस्ताव है। इस संबंध में विभाग द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव पर निगम की बोर्ड बैठक में चर्चा होगी। निगम के इस फैसले से रोज चलने वाले लगभग 22 हजार लोगों को काफी राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें

लखनऊ से दिल्ली का सफर सस्ता, एक हजार रुपए से भी कम होगा किराया

वाराणसी। राज्य सरकार के सख्त निर्देश के बाद ध्वनि प्रदूषण को लेकर जिलाधिकारी डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने धार्मिक स्थलों के साथ ही अन्य स्थलों पर बजने वाले लाउडस्पीकर से हो रहे ध्वनि प्रदूषण की जांच के लिए पुलिस और प्रशासन की आठ टीमें गठित की हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए तीन तहसीलों के एसडीएम और सीओ की टीम जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। वहीं, शहर के लिए चार एसीएम और संबंधित सीओ इसकी रिपोर्ट देंगे। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से पंद्रह जनवरी तक रिपोर्ट देने को कहा है। इसके बाद धार्मिक गुरुओं के साथ बैठक कर मानक के अनुरूप ध्वनि यंत्र को लेकर चर्चा की जाएगी।
यह भी पढ़ें

धार्मिक स्थलों पर बिना अनुमति के लगाए गए लाउडस्पीकरों की जांच के लिए जिलाधिकारी ने गठित की आठ

नोएडा। आबादी को गिराने के लिए ग्रामीणों को भेजे गए नोटिस, सेक्टर-123 में प्राधिकरण के द्वारा बनाए जा रहे डंपिंग ग्राउंड के विरोध और ग्रामीणों को 1976 से अब तक 297 रुपये मुआवजा देने की मांग जैसी अन्य मांगों को लेकर किसान आबादी बचाओ समिति के बैनर तले 81 गांव के सैकड़ों किसानों ने गेझा गांव से सेक्टर-6 नोएडा प्राधिकरण तक मार्च कर प्राधिकरण के गेट पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने प्राधिकरण के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और धरने पर बैठ गए। किसानों का कहना है कि जब तक हमारी सभी मांगों पर प्राधिकरण ठोस निर्णय नहीं लेता हैं, तब तक हमारा धरना जारी रहेगा।
यह भी पढ़ें

अपनी मांगों और प्राधिकरण के नोटिस के विरोध में किसानों का प्राधिकरण पर हल्ला बोल

एटा। शहर कोतवाली की बनगांव चौकी में एक युवक द्वारा पुलिसकर्मियों से अभद्रता और चौकी में तोड़फोड़ किए जाने का मामला सामनें आया है। चौकी में युवक द्वारा पुलिसकर्मियों से अभद्रता और तोड़फोड़ किए जाने पर पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।
यह भी पढ़ें

सिक्योरिटी गार्ड ने पुलिसकर्मियों के साथ की मारपीट, चौकी में तोड़फोड़

शाहजहांपुर। घने कोहरे ने शाहजहांपुर में चार लोगों की जान ले ली। घने कोहरे के चलते एक बेकाबू रोडवेज बस ने वैगनआर कार को टक्कर मार दी, जिसमें सवार एक मासूम बच्चे समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो