News Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें

News Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें।

By: अमित शर्मा

Published: 14 Nov 2017, 11:01 AM IST

लखनऊ। हर साल की तरह इस बार भी आईएएस वीक बड़े धूम धाम से मनाया जाएगा। सीएम योगी अादित्यनाथ ने इसके लिए कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। आईएएस वीक में परंपरागत तौर पर होने वाला सीएम इलेवन और आईएएस इलेवन का मैच इस बार नहीं होगा। इस बार आईएएस वीक में सीएम इलेवन की जगह आईपीएस अफसरों से आईएएस का मैच होगा। 14, 15, 16 और 17 दिसंबर को होने वाले आईएएस वीक के लिए सोमवार को कार्यक्रम जारी कर दिया गया। सोमवार को आईएएस वीक का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया गया।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- यूपी के सारे IAS अधिकारियों के लिए सीएम योगी का गिफ्ट, देंगे बड़ी सौगात

कानपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोमवार को कानपुर पहुंचे। यहां पर उन्होंने बड़ा एलान करते हएु कहा कि प्रधानमंत्री के नोटबंदी के चलते कानपुर जिले में एक बच्चे ने बैंक के अंदर जन्म लिया था। उसकी परिजनों ने बच्चे का नाम खजांची रखा था। हम खजांची बाबू के जन्मदिन पर उसके घर जाएंगे और धूम-धाम के साथ जन्मदिन मनाएंगे। इस मौके पर पूर्व सीएम ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को भारत के इतिहास में सबसे खराब करार देते हुए कहा कि एक गलत फैसले से डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की मौत के साथ अर्थव्यवस्था पर गहरा अघात लगा है।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- पीएम मोदी के नहले पर अखिलेश यादव ने मारा दहला, खजांची को दिया बहुत बड़ा तोहफा


मथुरा। फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का रिलीज होने से पहले जमकर विरोध हो रहा है। मथुरा में भी फिल्म पद्मावती की जमकर विरोध हुआ। इस दौरान फिल्म को रिलीज न होने देने की मांग की गई साथ ही संजय लीला भंसाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर लोगों ने मोटर साइकिल रैली निकाली।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती का विरोध, रिलीज होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी

 

बरेली। अखिलेश यादव सरकार जाने के बाद डिप्रेशन में है। ऐसा कहना है उत्तर प्रदेश सरकार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का। केशव प्रसाद सोमवार को बरेली पहुँचे, जहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि जिस तरह से केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है, उसी तरह से नगर निकाय में भी भाजपा की सरकार बनेगी।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश को बताया डिप्रेशन का शिकार

 

जौनपुर। खुटहन में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान हुए बवाल मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह, शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव ललई, एमएलसी बृजेश सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। 6 नवंबर को खुटहन ब्लॉक प्रमुख के अविश्वास प्रस्ताव के दौरान जमकर उपद्रव हुआ था। सोमवार को एसीजेएम चतुर्थ श्वेता श्रीवास्तव ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया। इन सभी पर फायरिंग, आगजनी और तोड़फोड़ समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने लगातार दो दिनों सभी के आवास पर छापेमारी भी की थी। कोर्ट ने विधायक और एमएलसी की सुरक्षा वापस ले ली है।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- पूर्व सांसद धनंजय सिंह, शाहगंज विधायक शैलेंद्र यादव और एमएलसी बृजेश सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट


सहारनपुर। भीम आर्मी सेना के प्रमुख चंद्रशेखर उर्फ रावण को मेरठ मेडिकल में इलाज के बाद सोमवार को दोबारा सहारनपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें सोमवार देर शाम सहारनपुर जिला जेल लाया गया। इस दौरान जेल गेट पर पत्रिका के साथ बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि अब वह पहले से अच्छा महसूस कर रहे हैं। काफी दिनों बाद उन्होंने सोमवार को हल्की डाइट भी ली है। एक सवाल के जवाब में चंद्रशेखर उर्फ रावण ने सहारनपुर में भूख हड़ताल कर रही महिलाओं को भूख हड़ताल करने से मना किया। चंद्रशेखर ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि उसके लिए कोई भी मां या बहन भूखी रहे। उन्होंने यह भी कहा कि चन्द्र शेखर ऐसा बेटा नहीं है, जिसकी वजह से मां को भूखे रहना पड़ेगा। रावण ने यह भी कहा कि उसे अकेला रहना आता है और वह अब दोबारा से सहारनपुर जेल भेज दिया गया है

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर बोले कोई मां मेरे लिए नहीं करें भूख हड़ताल

सहारनपुर। अवैध खनन मामले में सहारनपुर पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी महमूद अली के बहनोई दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अभी तक बसपा एमएलसी की संपत्ति ही कुर्क कर रही थी और अब इस गिरफ्तारी की कार्रवाई से बसपा एमएलसी के खेमे में हड़कंप मच गया है। हड़कंप सिर्फ बसपा एमएलसी के खेमें में ही नहीं मचा, बल्कि खनन के अन्य आरोपियों में भी खलबली मच गई है।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- अवैध खनन के मामले में इस बसपा विधायक का बहनोई गिरफ्तार, हड़कंप

गाजियाबाद। नेशनल ग्रीन टिब्यूनल बोर्ड ने वैष्णो देवी में एक बार में पचास हजार श्रृद्धालुओं को ही भवन तक जाने की अनुमति दी है। बाकि सभी को कटरा और अर्धकुमारी पर ही रोका जाएगा। एनजीटी के इस फैसले को लेकर अब विरोध शुरू हो गया है। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चक्रपाणि महाराज ने कहा कि नियमों का पालन कराने वाली संस्थाएं अपनी सीमाओं में रहे। यह फैसला हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें-NGT के मां वैष्णो देवी पर फैसले का विरोध शुरू, च्रकपाणि महाराज ने कहा- संगठन ने किया हिन्दुओं के साथ खिलवाड़


फैजाबाद। अयोध्या में सपा की मेयर प्रत्याशी के गंदे बोल सामने आये है. सपा प्रत्याशी किन्नर गुलशन बिन्दु ने एक इंटरव्यू के दौरान विपक्षी पार्टियों को भद्दी गाली दी है. सपा प्रत्याशी किन्नर गुलशन बिन्दु के गंदे बोल अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे है,सपा प्रत्याशी की गन्दी भाषा को अब बीजेपी मुद्दा बना रही है,जिले के बीजेपी नेता कह रहे हैं कि सपा ने ऐसे उम्मीदवार को अयोध्या मेयर पद के लिए चुना है जिसे सभ्य समाज में बोलना भी नही आता, हालाँकि किन्नर गुलशन बिन्दु ने गाली देने के बाद हाथ जोड़कर अपने कृत्य पर माफी माँगी है और सफाई पेश की है . लेकिन सपा प्रत्याशी का वीडियो वायरल होने से सपा नेताओं को भी इस मामले में सफाई देने में मुश्किलें सामने आ रही हैं।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- अयोध्या में सपा की मेयर पद प्रत्याशी ने सरेआम किया ऐसे शब्दों का प्रयोग की मच गया हंगामा


इलाहाबाद। पुलिस ने इंटरनेशनल लेवल पर टेलीफोन एक्सचेंज का संचालन करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस अवैध एक्सचेंज का संचालन दुबई में बैठे नटवरलाल कर रहे थे। राजधानी लखनऊ में दो अवैध एक्सचेंज से अन्तरराष्ट्रीय काॅल कराने वाले गिरोह ने अपना पहला सेटअप इलाहाबाद के फाफामऊ में लगाया था।

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- दुबई में बैठ चला रहे थे अवैध टेलीफोन एक्सचेंज, पाकिस्तान सहित अन्य देशों में हुई काॅल

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned