आगरा। चिकित्सा से लेकर राजनीति तक और व्यापार से लेकर खेलकूद, अभिनय, गीत-संगीत-लेखन कला तक युवा पीढ़ी की प्रेरणास्त्रोत बनीं विभूतियों को सामाजिक संस्था लीडर्स आगरा की ओर से सम्मानित किया गया। अलग-अलग क्षेत्रों में यह सम्मान उन दिवंगत हस्तियों के नाम पर थे जो जिले की माटी में जन्म लेकर देश-विदेश में आगरा का नाम रोशन कर चिरस्मरणीय हो गईं। इसके अलावा शहर की छह युवा प्रतिभाओं को प्रेरणास्त्रोत अवॉर्ड भी प्रदान किए गए।

सम्मान का महत्व बढ़ा

लीडर्स आगरा एवं तपन ग्रुप की ओर से आठवां लीडर्स आगरा अवॉर्ड समारोह-2019 खंदारी स्थित आरबीएस डिग्री कॉलेज के राजा कृष्णपाल सिंह सभागार में आयोजित किया गया। समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि उत्तराखंड की महामहिम राजपाल बेबी रानी मौर्य, वरिष्ठ पत्रकार शशि शेखर, नजीर अहमद, पूरन डावर, रानी सरोज गौरिहार, वंदना सिंह, डॉ. नीहारिका मल्होत्रा ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ की। अतिथियों ने कहा कि सम्मान समारोह से नवयुवकों-युवतियों को आगे बढ़ने और देश, राज्य, शहर के लिए कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। लीडर्स आगरा द्वारा दिए गए इस सम्मान का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है, क्योंकि यह सम्मान अपने घर में मिला है। जब तक घर में सम्मान न मिले, सारे सम्मान अधूरे लगते हैं। वहीं सम्मान पाने वाली विभूतियों ने कहा कि यह क्षण ऐसे है, जैसे आगरा की धरती पर जन्म लेना सफल हो गया है। उन्होंने कहा कि जो सम्मान आज घर में मिला है, वह अनमोल है। उनके लिए जो भी संभव होगा वह आगे भी इस शहर के लिए करते रहेंगे। सम्मान मन को भारी कर देने वाला लम्हा होता है। सभी सम्मानों से बड़ा सम्मान महसूस हुआ।

बेहतरीन कार्य करने पर सम्मान

तपन ग्रुप के चेयरमैन एवं संस्था संरक्षक सुरेश चंद गर्ग ने कहा कि आज जहां भौतिक वस्तुओं का मूल्य बढ़ता जा रहा है, वहीं यह सम्मान समारोह दर्शाता है कि अच्छे कार्यों की कीमत भी कम नहीं हुई है। वहीं संरक्षकमंडल में प्रमुख उद्योगपति नजीर अहमद, डॉ. ज्ञान प्रकाश गुप्ता, डॉ. बीके अग्रवाल, अवधेश अग्रवाल ने कहा कि ऐसे लोगों को सम्मानित करने पर गर्व है जो केवल विभिन्न क्षेत्रों में शहर को नई पहचान दिला रहे हैं। जब तक हम किसी के बेहतरीन काम पर उसकी पीठ नहीं थपथपाते तब तक अच्छा काम करने वाले का हौसला भी दोगुना नहीं होता। अतिथियों में रेनबो आईवीएफ की डॉ. निहारिका मल्होत्रा ने कहा कि लीडर्स आगरा का यह प्रयास निश्चित ही इन सभी लोगों को और युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

हर क्षेत्र में वरीयता

लीडर्स आगरा के अध्यक्ष डॉ. पार्थ सारथी शर्मा ने कहा कि यह सम्मान जिन लोगों को भी दिए गए हैं वे समाज, संस्कृति, साहित्य, राजनीति, खेलकूद, अभिनय, गीत-संगीत, कला की सुगंध हैं। महामंत्री एवं आयोजन सचिव सुनील जैन ने कहा कि लीडर्स आगरा पिछले कई वर्षों से साहित्य, समाज, संस्कृति, कला, अभिनय, राजनीति, खेलकूद आदि से जुडे़ लोगों को सम्मानित करती रही है। यह सम्मान शहर की दिवंगत विभूतियों के नाम पर दिए जाते हैं ताकि वे और उनके योगदान लोगों की स्मृतियों में हमेशा रहें। इस बार भी हमने दिवंगत विधायक स्व. जगन प्रसाद गर्ग जी, रोशनलाल गुप्ता करुणेश की स्मृति में नए अवॉर्ड शामिल किए हैं, क्योंकि समाज के लिए उनका योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता।

ये रहे मौजूद

प्रोजेक्ट चेयरमैन वंदना सिंह ने संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों और भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर आगरा में जन्मीं और अमेरिका प्रवास कर रहीं पार्वती देवी, गाजियाबाद से पूर्व पुलिस क्षेत्राधिकारी बीएस त्यागी, सर्वज्ञ शेखर गुप्ता, प्रीति सोनी, विदुषी सिंह, ऋचा सक्सेना, शिखा जैन, वीरेंद्र सिंह मेड़तवाल, दिव्य मेड़तवाल, मनोज गोयल, मनोज बघेल, राहुल जैन, धीरज जैन, संदीप परिहार, हिमांशु सक्सेना, मनोज कुलश्रेष्ठ, सुशील जैन, सुजय अग्रवाल, राकेश आहूजा, कैलाश मेड़तवाल, ओमप्रकाश मेड़तवाल, अंजलि गुप्ता, हेमा जैन, पिंकी सविता, रोबिन जैन, सुधीर शर्मा आदि मौजूद थे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned