scriptउत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने गर्भवती महिलाओं से कही ये बात | Uttarakhand governor baby rani maurya statement for pregnant women | Patrika News

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने गर्भवती महिलाओं से कही ये बात

locationआगराPublished: Oct 25, 2019 08:22:39 am

-गर्भवती महिलाएं या उनके परिवार सीजेरियन डिलीवरी को फैशन न समझें-डॉक्टर को तय करने दें कि परिस्थितियों के अनुसार क्या सही है-उल्लेखनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों को किया सम्मानित

photo_2019-10-25_08-11-26.jpg
आगरा। आगरा ऑब्स एंड गायनी सोसायटी और रेनबो हाॅस्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में डॉ. आरएन गोयल स्मृति लाइव सी-सेक्शन एंड प्रिवेंशन ऑफ पीपीएच वर्कशाॅप गुरुवार को सिकंदरा स्थित रेनबो हॉस्पिटल में आयोजित की गई। कार्यशाला का विधिवत उद्घाटन उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने किया। उन्होंने चिकित्सकों को सम्मानित भी किया। इस मौके पर बेबीरानी मौर्य ने कहा कि गर्भवती महिलाएं या उनके परिवार सीजेरियन डिलीवरी को फैशन न समझें। यह डॉक्टर को तय करने दें कि परिस्थितियों के अनुसार क्या सही है।
ये भी पढ़ें – क्या डॉक्टर पैसे बनाने के लिए जानबूझकर ऑपरेशन से डिलीवरी कराते हैं, पढ़िए असली जिम्मेदार कौन

इन्हें मिला सम्मान
राज्यपाल ने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले चिकित्सकों को सम्मानित किया। फोग्सी के वर्कशाॅप को-आॅर्डिनेटर डॉ. महेश गुप्ता के साथ ही सेव द गर्ल चाइल्ड के लिए फोग्सी मिलन स्मृति अवाॅर्ड प्राप्त करने वालीं डॉ. निधि गुप्ता और डॉ. अनुपम गुप्ता, फोग्सी इमेजिंग साइंस अवाॅर्ड के लिए डॉ. मोहिता अग्रवाल, फोग्सी द्वारा महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में एनए पंडित एवं शैलजा एन पंडित अवाॅर्ड से सम्मानित डॉ. निहारिका मल्होत्रा बोरा, फोग्सी कॉरियन अवाॅर्ड फस्र्ट रनरअप डॉ. दिव्या पांडे, सन आॅफ आगरा सम्मान राजेश शर्मा को और मैं साक्षी हूं फिल्म के लिए साक्षी विद्यार्थी को उत्तराखंड कीं राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के हाथों सम्मान मिला।
ये भी पढ़ें – चार महीने का ये कोर्स करने के बाद कमा सकते हैं लाखों, हाईस्कूल पास भी सीख सकते हैं…

ये रहे मंच पर
मंच पर उपस्थित वरिष्ठ न्यूरोसर्जन, यूरोलॉजिस्ट डॉ मधुसूदन अग्रवाल, और लीडर्स आगरा के महामंत्री सुनील जैन ने भी उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया। संचालन रेनबो हॉस्पिटल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ राजीव लोचन शर्मा ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो