scriptवैश्यों ने कर दिया बड़ा ऐलान, सरकार की बढ़ जाएंगी मुश्किलें, बोले 2019 में कर देंगे बड़ा परिवर्तन… | Vaishya Ekta Parishad Warns To Political Parties Over Loksabha Polls | Patrika News

वैश्यों ने कर दिया बड़ा ऐलान, सरकार की बढ़ जाएंगी मुश्किलें, बोले 2019 में कर देंगे बड़ा परिवर्तन…

locationआगराPublished: Dec 17, 2018 01:06:54 pm

वैश्य समाज ने Loksabha Chunav 2019 से पहले महापंचायत कर बड़ा ऐलान किया है, इस एलान से सरकार की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, इस महापंचायत में सरकार द्वारा वैश्य व व्यापारियों पर हो रहे उत्पीड़न के साथ-साथ राजू गुप्ता हत्याकांड का मुद्दा भी छाया रहा।

Vaishya Ekta Parishad

Vaishya Ekta Parishad

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले व्यापारी वर्ग ने महापंचायत कर बड़ा ऐलान किया है। इससे राजनीतिक दलों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी । वैश्यों ने कहा कि अगर व्यापारियों का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो आगामी चुनाव में वे नोटा का बटन दबाएंगे। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद् द्वारा रविवार को सूरसदन पर वैश्य व व्यापारी राजनैतिक हुंकार महापंचायत एंव शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सरकार द्वारा हो रहे वैश्य व व्यापारियों पर हो रहे उत्पीड़न के साथ-साथ राजू गुप्ता हत्याकांड का मुद्दा भी छाया रहा।
कार्यक्रम का शुभारम्भ
कार्यक्रम का शुभारम्भ तपन ग्रुप के चैयरमेन सुरेश चंद्र गर्ग एंव अध्यक्षता दिनेश बंसल कातिब ने की। वहीं स्वागत अध्यक्ष की भूमिका में रितेश अग्रवाल, विशिष्ठ अतिथि के रूप में ब्रज मोहन बंसल, राजीव जयराम एंव भोलानाथ अग्रवाल रहे। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रिय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता के भाषण से हुई, उसके बाद मुख्य वक्ता के रूप में गाजियाबाद से आये श्याम सुन्दर अग्रवाल एंव आगरा से बीडी अग्रवाल व यदुवीर सिंह कथरिया ने भी वैश्य समाज को सम्बोधित किया। मंच से नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ ग्रहण करायी गयी।
निकलेगी यात्रा
राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों का हर जगह शोषण हो रहा है इसके लिए 24 फरवरी से 24 मार्च तक देशभर में न्याय यात्रा निकली जाएगी। सरकार द्वारा ऑनलाइन व्यापार को बढ़ावा देने से व्यापार ख़त्म सा होता जा रहा है हम सरकार से मांग करते हैं कि ऑनलाइन खरीदारी पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगायी जाये और वैश्य समाज के परिवार जिनकी वार्षिक आय 10 लाख हो उनको आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जाना चाहिए। व्यापारियों के लिए जीएसटी में सजा का प्रावधान ख़त्म हो और रिटर्न दाखिल की प्रक्रिया को सरल किया जाये। सरकार द्वारा व्यापारियों को राजस्व के आधार पर बीमा की सुविधा सुनिश्चित की जाये। सरकार अगर व्यापारियों की हितेषी नहीं होगी तो आगामी Loksabha chunav में नोटा का सोठा झेलना होगा।
ये बोले मुख्य वक्ता
मुख्य वक्ता श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा कि वैश्य समाज को राजनैतिक समीक्षा करनी चाहिए। राजनीती के गुना भाग से ही वैश्य समाज अपनी बात आगे रख पायेगा। वर्तमान समय में वैश्य समाज की स्थिति दलित समाज से भी बुरी हो चुकी है। वैश्य नेता विनय अग्रवाल ने कहा कि आगरा से पांच बार के विधायक जगन प्रसाद गर्ग को सरकार ने आज तक मंत्री पद से नहीं नवाजा इस कारण भी वैश्य समाज में सरकार के खिलाफ नाराजगी है। आगरा और फतेहपुर सीकरी में कुल वैश्यों की जनसँख्या 11 लाख से अधिक है इस लिहाज से अगर वैश्य समाज से फतेहपुर सीकरी की टिकिट दी जाएगी तो वैश्य समाज आगरा से दलित को विजेता बनाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो