scriptलोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा के लिए ये बुरी खबर, सबसे अहम वोटर हुआ नाराज | Vaishya voters angry from bjp before lok sabha chunav 2019 | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा के लिए ये बुरी खबर, सबसे अहम वोटर हुआ नाराज

locationआगराPublished: Mar 28, 2019 07:30:08 pm

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिये ये बुरी खबर है।

jaipur

PMAY

आगरा। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भारतीय जनता पार्टी के लिये ये बुरी खबर है। सबसे अहम माने जाने वाला वैश्य मतदाता नाराज हो गया है। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के होली मिलन समारोह में वैश्यों ने ये नाराजगी व्यक्त की। परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता ने कड़ा रोष व्यक्त करते हुए कहा की जनसंघ के समय से वैश्य समाज ने आंख बंद कर अपना नोट और वोट भाजपा को दिया है, उसी का नतीजा है कि आज भाजपा देश और प्रदेश दोनों में पूर्ण रूप से काबिज है। उन्होंने कहा हर राजनीतिक पार्टी अपने मूलभूत वोटर को उचित प्रतिनिधित्व तथा सम्मान देती है, किंतु भाजपा की कार्यप्रणाली से ऐसा प्रतीत हो रही है कि वे अपने मूल वोटर की ही दुर्गति करने में लगी है।
59 में से एक प्रत्याशी वैश्य
उन्होंने कहा 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपने 59 प्रत्याशियों को फाइनल कर दिया है, जिसमें से मात्र 1 सीट मेरठ की वैश्य समाज को दी गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में 18 से 20 लोक सभा क्षेत्रों में वैश्यों की सबसे बड़ी दावेदारी है। इस प्रकार की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि समय रहते भाजपा ने उचित कदम नहीं उठाए, तो भाजपा का अत्यधिक नुकसान निश्चित है।
वैश्यों को मिले प्रतिनिधित्व
मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित परिषद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव विनय अग्रवाल जी ने कहा कि भाजपा राष्ट्रवादी पार्टी है और वैश्य समाज में सदैव राष्ट्रीय हितों को ध्यान में रखकर कार्य किया है। उसके लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है, किंतु यह भी सही है की आरंभ से ही भाजपा का लालन पोषण वैश्य समाज ने किया है। इस नाते भाजपा हमारी पार्टी है। हम चाहते हैं पार्टी का शीर्ष नेतृत्व वैश्य समाज की संवेदना को समझते हुए उनको उचित प्रतिनिधित्व प्रदान करे और समाज को मान सम्मान देने का कार्य करे।
ये बोले अन्य वक्ता
परिषद् के कोषाध्यक्ष विनोद अग्रवाल एवं राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी संजय अग्रवाल ने संयुक्त से वैश्य समाज की अवहेलना करने पर भाजपा पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि वैश्य समाज ही भाजपा को 2 सीट से लेकर सत्ता तक लाए। वैश्य समाज ने ही भाजपा को तख्त और ताज दिया है। आज वही समाज अपनी सरकार में सबसे ज्यादा पीड़ित और लाचार प्रतीत हो रहा है। उन्होंने कहा कि यदि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में वैश्य समाज को उचित प्रतिनिधित्व और टिकिट नहीं देगी तो उसका पतन निश्चित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो