scriptवैश्य समाज की महापंचायत में उठेंगे ज्वलंत मुद्दे, 16 दिसम्बर को होगी भाजपा की ‘अग्निपरीक्षा’ | Veshya Samaj Mahapanchayat on 16 december over harassment | Patrika News

वैश्य समाज की महापंचायत में उठेंगे ज्वलंत मुद्दे, 16 दिसम्बर को होगी भाजपा की ‘अग्निपरीक्षा’

locationआगराPublished: Dec 08, 2018 11:46:08 am

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को वैश्य समाज की अग्नि परीक्षा से गुजरना पड़ेगा, 16 दिसम्बर को एससी एसटी एक्ट संशोधन वापसी और वैश्य समाज का उत्पीड़न रोकने के लिए है महापंचायत

आगरा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के लिए लोकसभा चुनाव से कई परेशानियां खड़ी हो रही है। एक ओर पार्टी के लिए राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के चुनाव के एग्जिट पोल नतीजे परेशानी का सबब बन रहे हैं। वहीं दूसरी ओर वैश्य समाज ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 16 दिसम्बर को वैश्य समाज द्वारा महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है जिसमें महिलाओं की बढ़ी भागीदारी सरकार के लिए चिंता का सबब बन सकती है। ये महापंचायत वैश्य समाज के उत्पीड़न के साथ साथ एससी एसटी एक्ट में हुए संशोधन को वापस लेने के लिए भी की जा रही है।
bjp
उठेंगे ये ज्वलंत मुद्दे
अखिल भारतीय वैश्य समाज और महापंचायत के मुख्य संयोजक विनय अग्रवाल से पत्रिका टीम ने बात की और जानने की कोशिश की आखिर ये महापंचायत किसलिए की जा रही है। विनय अग्रवाल ने बताया कि जिस प्रकार बहुजन समाज पार्टी के लिए एससी एसटी वोट की अहमियत हैं और उसे बीएसपी का वोटर कहा जाता है। वैसे ही ओबीसी और यादवों के लिए समाजवादी पार्टी है। वैश्यों के लिए भी भारतीय जनता पार्टी का ठप्पा लगा हुआ है। लेकिन, जैसे बीएसपी और समाजवादी पार्टी अपने अपने समाज के लिए काम करती हैं, वैसे भारतीय जनता पार्टी को न्याय नहीं मिलता है। वैश्यों का हमेशा से ही उत्पीड़न होता रहा है। हाल ही में राजू गुप्ता की हत्या कर दी गई और 15 दिन बाद भी उसके परिवार को न्याय नहीं मिल रहा है। प्रशासन आए दिन व्यापारियों के प्रतिष्ठान को निशाना बनाता है। वैश्यों के हितों के लिए भाजपा सरकार द्वारा कोई भी कार्य और प्रयास नहीं किया जाता है। ये मुद्दा महापंचायत में उठाया जाएगा। इस महापंचायत का नाम वैश्य व्यापारी हुंकार व राजनीतिक महापंचायत है।
bjp
लगातार हो रहा है जनसंपर्क
अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद् द्वारा लगातार इस महापंचायत के लिए जनसंपर्क किया जा रहा है। इस महापंचायत में शहर के साथ साथ अकोला, जगनेर, कागारौल, खेरागढ़ जनसंपर्क कर समस्त वैश्य व व्यापारी समाज से सूरसदन भारी संख्या में सूरसदन चलने का आव्हान किया है। मीडिया एवं बैठक प्रभारी मनीष अग्रवाल ने वैश्य समाज पर लगातार हो रहे उत्पीड़न को रोकने और राजनीति में अपने समाज की भागीदारी बढ़ाने के लिए समस्त वैश्य व्यापारी समाज को संगठित हो कर सूरसदन चलने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा है कि जल्द ही आगरा के 100 वार्डों में इकाइयों का गठन किया जाएगा। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की लगातार चल रही बैठकों में महिलाएं भी बड़ी संख्या में भागीदारी करेंगीं। मृदुला अग्रवाल के नेतृत्व में राजनीतिक हुंकार महापंचायत और शपथ ग्रहण समारोह में आवास विकास में अधिक से अधिक संख्या में महिलाओं की भागीदारी का आह्वान किया और महिलाओं को राजनीति में आगे आने के लिए प्रेरित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो