scriptपहली बार सुषमा ने नहीं मानी सीएम योगी की बात, कर दिया इनकार | VHP Bajrang dal Workers arrest After Interfere of External Affairs Min | Patrika News

पहली बार सुषमा ने नहीं मानी सीएम योगी की बात, कर दिया इनकार

locationआगराPublished: Nov 03, 2018 05:33:16 pm

हिंदूवादियों के सभी प्रयासों पर पानी फिरता नजर आ रहा है क्योंकि मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंच चुका है।
 

CM Yogi Sushma swaraj

पहली बार सुषमा ने नहीं मानी सीएम योगी की बात, कर दिया इनकार

आगरा। ताजनगरी के होटल में कथित धर्मांतरण की सूचना पर बवाल करना हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को महंगा पड़ता दिख रहा है। हंगामा करने वाले हिंदूवादी संगठनों के चिन्हित किए गए कार्यकर्ताओं/पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर पहले ही दर्ज की जा चुकी थी अब मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।
होटल में धर्मपरिवर्तन का लगाया था आरोप

बता दें कि 31अक्टूबर को आगरा के होटल समोवर में एक धर्म विशेष का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा था। विश्व हिंदू परिषद औऱ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप लगा कर हंगामा कर दिया। जमकर तोड़फोड़ की। सभा कर रहे धर्म विशेष के लोगों को लाठी डंडों से पीटा। इस मारपीट का वीडियो वायरल हो गया। मामले में हिंदूवादी संगठन के नेताओं द्वारा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से भी मारपीट करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई।
विदेश मंत्रालय तक पहुंचा मामला

इस मामले में वीएचपी औऱ बजरंग दल के नेताओं के खिलाफ एफआईर दर्ज होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी। सूत्रों की मानें तो विहिप पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक मामले में हिंदूवादी संगठन के लोगों को बचाने की बात पहुंचाई। लेकिन उनके सभी प्रयासों पर पानी फिरता नजर आ रहा है क्योंकि मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंच चुका है। विदेश मंत्रालय तक मामला पहुंचने के चलते मदद करने से सभी ने हाथ खड़े कर दिए। शनिवार को एक विहिप औऱ एक बजरंग दल के कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों पर भी विधि संगत कार्रवाई अवश्य की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो