scriptप्रवीण तोगड़िया ने इस तरह दिलाया राम मंदिर का संकल्प, देखें वीडियो | VHP leader pravin togadiya commitment ram mandir and ramraj agra news in hindi | Patrika News

प्रवीण तोगड़िया ने इस तरह दिलाया राम मंदिर का संकल्प, देखें वीडियो

locationआगराPublished: Sep 05, 2017 11:15:36 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

‘हमें चाहिए राम मंदिर- हमें चाहिए रामराज, जय श्रीराम, कर्जमुक्त किसान- हर युवा को रोजगार, हर-हर महादेव।‘

प्रवीण तोगड़िया

प्रवीण तोगड़िया

आगरा। अयोध्या में भगवान श्रीराम का राम मंदिर बनाना है। इसके लिए विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया आगरा आए। उन्होंने लोगों को अनोखे अंदाज में राम मंदिर निर्माण का संकल्प दिलाया। लोगों ने भुजाएं उठाकर राम मंदिर के लिए प्रण किया।
संगठन मंत्री को जमीन पर बैठना पड़ा

विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल ने यह कार्यक्रम किया था। भीड़ इतनी अधिक हो गई है कि लोगों को बैठने की जगह तक नहीं मिली। हाल यह हो गया कि विश्व हिन्दू परिषद बृज प्रांत के संगठन मंत्री मनोज कुमार तक को जमीन पर ही बैठना पड़ा। हालांकि उनके लिए एक कुर्सी आरक्षित की गई थी, लेकिन उस पर शाम पांच बजे से ही किसी ने कब्जा कर रखा था।
हाथ उठाकर ये कहा

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने लोगों से संकल्प दोहरवाए। ये इस प्रकार थे- हमें चाहिए राम मंदिर- हमें चाहिए रामराज, हमें चाहिए रामराज- हमें चाहिए राम मंदिर, जय श्रीराम, कर्जमुक्त किसान- हर युवा को रोजगार , हर युवा को रोजगार-कर्जमुक्त किसान, हर-हर महादेव।
किसान और युवा देश की रीढ़

कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी जितेन्द्र चौहान ने की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयता का बोध हम सबमें जरूरी है। विश्व हिन्दू परिषद ने किसानों और युवाओं की चिन्ता की है। किसान और युवा देश की रीढ़ हैं। किसान जो फसल उगाता है, उससे हमारा पेट भरता है। जरूरी है कि किसान कर्जमुक्त हो। जब हर युवा को रोजगार मिल जाएगा तो अपराध अपने आप कम हो जाएगा।
राष्ट्रीयता सर्वोपरि

आगरा डवलपमेंट फाउंडेशन के अध्यक्ष पूरन डाबर ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से आम जनमानस में राष्ट्रीयता का भाव जाग्रत होता है। जब देश के नागरिकों में राष्ट्रीयता सर्वोपरि हो जाती है, तो फिर कोई भी महाशक्ति सामना नहीं कर सकती है। इजरायल और जापान को उदाहरण के रूप में लिया जा सकता है। उन्होंने आशा जताई कि हर युवा को रोजगार मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो