script

कितनी भी गंभीर हो बीमारी, विजय कौशल महराज ने दिया ये अचूक मंत्र, जरूर मिलेगी राहत

locationआगराPublished: Dec 07, 2018 04:19:45 pm

श्रीसंत विजय कौशल महाराज का कहना है- भद्दे और धर्म विरोधी कानून बन गए हैं। लिव इन रिलेशनशिप जैसे कानून ने हमें पशुओं की श्रेणी में ला दिया है।

Vijay kaushal maharaj

Vijay kaushal maharaj

आगरा। जाने-माने कथावाचक श्रीसंत विजय कौशल महाराज ने ताजमहल के शहर आगरा से बीमारियों को भगाने का अचूक मंत्र दिया है। उनका कहना है कि इसे अपनाने से शरीर भी बलिष्ठ रहेगा और बीमारियां आगरा छोड़ देंगी।
देश को समाप्त करने का षड्यंत्र
श्रीसंत विजय कौशल जी महाराज ने मंगलमय परिवार द्वारा 14 दिसम्बर से आयोजित होने जा रही श्रीमद्भागवत से पूर्व लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित आशीर्वचन कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा- युवाओं को दिशाभ्रमित व भारत की शक्ति सामूहिक परिवारों को छिन्न भिन्न करके देश को समाप्त करने का षड्यंत्र चल रहा है। गीता व रामायण के देश में आज परिवारों में पिता-पुत्र में संवाद नहीं होता।
नारी का संस्कारी होना आवश्यक
उन्होंने कहा कि नारी का संस्कारी होना आवश्यक है। संस्कारी नारी ही सशक्त हो सकती है। यह जरूरी नहीं कि सशक्त नारी संस्कारी हो। जो नारी के संस्कारों की बात करे वह धर्म विरोधी, नारी विरोधी हो जाता है। भद्दे और धर्म विरोधी कानून बन गए हैं। लिव इन रिलेशनशिप जैसे कानून ने हमें पशुओं की श्रेणी में ला दिया है। उन्होंने कहा कि भारत की शक्ति संयुक्त परिवारों में है। इसे टूटने न दें। गांव उजड़ रहे हैं। चेते नहीं तो गांव में सिर्फ बूढ़े और अपाहिज ही रह जाएंगे। फिर सरकार को मिड डे मील की तरह बुड्ढे मील चलाना पड़ेगा।
हवन का महत्व
विजय कौशल महाराज ने हवन का महत्व बताते हुए कहा कि हवन करने से तन, मन और भवन तीनों पवित्र होते हैं। इसलिए हर घर में पूर्णिमा व अमावस्या को 20 मिनट के लिए हवन अवश्य होना चाहिए। मनुष्य का जीवन देवताओं के अधीन है और हवन देवताओं का भोजन। हम कितनी भी मनौतियां मान लें, होता वही है जो देवता चाहते हैं। इसलिए पूर्णिमा पर देवताओं को व अमावस्या को पितरों को प्रसन्न रखने के लिए हवन अवश्य करें। विजय कौशल महाराज ने कहा कि इतनी भयंकर बीमारियां किसी युग में नहीं, जितनी कलयुग में आ रही हैं। हवन वातावरण को शुद्ध रखने के साथ तन, मन और भवन को भी शुद्ध रखता है। सुख शांति की औषधि है हवन। इसलिए आगरा शहर के 100 वार्डों में वर्ष में कम से कम तीन बार (चार माह के अन्तराल पर) सामूहित रूप से हवन होना चाहिए। हवन से शरीर बलिष्ठ रहेगा और बीमारियां आगरा छोड़ देंगी।
ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम के प्रारम्भ में मंगलमय परिवार के बच्चों द्वारा भागवत कथा का नाट्य प्रस्तुति के माध्यम से निमंत्रण दिया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सांसद रामशंकर कठेरिया, विधायक जगन प्रसाद गर्ग, मेयर नवीन जैन, प्रवीन अग्रवाल, रजनी अग्रवाल, अध्यक्ष दिनेश बंसल (कातिब), राकेश कुमार अग्रवाल, घनश्याम दास अग्रवाल, महावीर मंगल, महेश गोयल, रूपकिशोर अग्रवाल, कमल नयन मित्तल, मुरारीप्रसाद अग्रवाल, खेमचंद गोयल, ओमप्रकाश गोयल, अजय गोयल, विजय कुमार अग्रवाल, अशोक कुमार गर्ग, हेमन्त भोजवानी, राकेश चंद जैन, हरिमोहन मित्तल, दिनेश कुमार मित्तल, मुन्नालाल बंसल, संजय गोयल, अखिल मोहन मित्तल, रेख अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
Vijay kaushal maharaj mantra How to be healthy

ट्रेंडिंग वीडियो