scriptWeather Alert: बारिश नहीं अब उमस करेगी परेशान, जानिए आने वाले दिनों में मौसम का हाल! | weather alert scorching heat,humidity bother you for 3 days after rain | Patrika News

Weather Alert: बारिश नहीं अब उमस करेगी परेशान, जानिए आने वाले दिनों में मौसम का हाल!

locationआगराPublished: Aug 20, 2019 04:48:01 pm

Submitted by:

suchita mishra

मॉनसून की सक्रियता अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बजाय पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर है। ऐसे में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में इजाफा हो सकता है।

heat

heat

आगरा। आगरा समेत ब्रज के तमाम इलाकों में पिछले दिनों हुई बारिश ने लोगों को काफी राहत दी है, लेकिन अब इन जगहों पर गर्मी और उमस फिर से परेशान कर सकती है। दरअसल मॉनसून की सक्रियता अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बजाय पूर्वी उत्तर प्रदेश की ओर है। ऐसे में मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो से तीन दिनों में तापमान में इजाफा हो सकता है और गर्मी व उमस लोगों के लिए मुसीबत बन सकती है।
बात यदि पिछले दो दिनों की करें तो रविवार को पारा 29.07 डिग्री पर था, जबकि न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री पर रहा। वहीं सोमवार को कुछ देर बादल छाए रहे, फिर चिलचिलाती धूप ने परेशान किया और पारा 33 डिग्री तक पहुंच गया। मंगलवार को भी दोपहर में चिलचिलाती धूप ने लोगों को परेशान किया। दिन में 81 फीसदी तक आर्द्रता के कारण लोग उमस से बेहाल रहे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो से तीन दिन तक गर्मी और उमस लोगों की परेशानी बढ़ा सकती है। दिन में दो से तीन डिग्री तक तापमान बढ़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो