scriptमौसम ने ली करवट, लगातार हो रही बारिश से आबोहवा सुधरी तो वायरल का बढ़ा प्रकोप | Weather change continuously raining alert over Viral Fever | Patrika News

मौसम ने ली करवट, लगातार हो रही बारिश से आबोहवा सुधरी तो वायरल का बढ़ा प्रकोप

locationआगराPublished: Sep 28, 2019 03:33:59 pm

ताजनगरी में वायरल के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं मौसम नैज्ञानिकों के अनुसार अभी 30 तारीख तक इस तरह बारिश के आसार हैं।

आगरा। पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के बाद अब पश्चिमी इलाकों में भी दो दिन से रुक रुक कर बारिश हो रही है। लागातर हो रही बारिश से पारा गिरा है वहीं आबोहवा सुधरी है लेकिन वायरल का प्रकोप बढ़ गया है। ताजनगरी में वायरल के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं मौसम नैज्ञानिकों के अनुसार अभी 30 तारीख तक इस तरह बारिश के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश को लेकर अलर्ट, जानिये अगले तीन दिन के मौसम का हाल

आगरा में लगभग एख हफ्ते पहले शुरू हुई बारिश रुक रुक कर जारी है। बारिश के कारण दिन में पारा सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया है वहीं बारिश से आगरा की आबोहवा में काफी सुधार हुआ है। प्रदूषण में भी कमी आई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी किए गए वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) की सूची में आगरा चौथे नंबर पर रहा है। बात करें उत्तर प्रदेश की तो पहले नंबर रहा है।
यह भी पढ़ें– आगरा के बाद मैनपुरी में भी सुनाई दी तेज धमाके की आवाज, रहस्य बरकरार

वहीं बदलते मौसम के बीच वायरल का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। लगातार वायरल से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। आगरा में अब तक वायरल से दो आयकर अधिकारियों की मौत भी हो चुकी है। डॉ रवी कटारा बताते हैं कि वारल तेजी से फैल रहा है। ऐसे में लापरवाही कतई न करें, तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। इस मौसम में भीगने बचें वहीं गुनगुने पानी का प्रयोग करें। साफ रुमाल का प्रयोग करें। भीड़ भाड़ वाली दगह पर जाने से बचें। वायरल के दौरान खाना न छोड़ें, खाना खाते रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो