scriptहफ्तेभर में विदाई ले लेगा मॉनसून, अक्टूबर की इस तारीख तक पड़ने लगेगी अच्छी खासी सर्दी, जानिए आने वाले दिनों में मौसम का हाल! | weather forecast winter will start from second week of october | Patrika News

हफ्तेभर में विदाई ले लेगा मॉनसून, अक्टूबर की इस तारीख तक पड़ने लगेगी अच्छी खासी सर्दी, जानिए आने वाले दिनों में मौसम का हाल!

locationआगराPublished: Oct 01, 2019 10:58:22 am

Submitted by:

suchita mishra

 
मॉनसून की देरी के चलते पहले ही तापमान में गिरावट आ गई है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी।

आगरा। आमतौर पर मॉनसून की विदाई सितंबर के पहले हफ्ते तक हो जाती है, लेकिन इस बार मॉनसून सामान्य से करीब एक माह अधिक दिनों तक रहा है। सितंबर माह के अंत तक पूरे उत्तर प्रदेश समेत तमाम इलाकों में बारिश हुई है। मौसम विशेषज्ञों का मानना है कि अब मॉनसून अपनी समाप्ति की ओर है। अक्टूबर माह के पहले हफ्ते में इसकी वापसी के आसार हैं।
यह भी पढ़ें

दुनियाभर में तेजी से पैर पसार रही इस बीमारी का कारण है शुक्र की कमजोर स्थिति, जानिए और क्या क्या होता है नुकसान, क्या है निवारण!

दूसरे हफ्ते से शुरू हो जाएगी सर्दी
मॉनसून की देरी के चलते पहले ही तापमान में गिरावट आ गई है। इसके कारण घरों में एसी, कूलर लगभग बंद हो चुके हैं। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। अक्टूबर माह के दूसरे हफ्ते से सुबह और शाम को अच्छी खासी ठंडक महसूस होने लगेगी। जबकि 17 अक्टूबर को करवाचौथ के दिन तक ठंडक में काफी इजाफा हो जाएगा और लोगों को सुबह शाम स्वेटर या शॉल की जरूरत महसूस होने लगेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो