scriptWeather Alert: कड़ाके की सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग के अनुसार इस तारीख से बदल जायगा पूरी तरह मौसम | Weather will change suddenly from 21 October up big breaking news | Patrika News

Weather Alert: कड़ाके की सर्दी के लिए हो जाएं तैयार, मौसम विभाग के अनुसार इस तारीख से बदल जायगा पूरी तरह मौसम

locationआगराPublished: Oct 10, 2019 07:36:50 pm

मौसम विभाग की मानें तो 21 अक्टूबर से मौसम अचानक करवट बदलेगा। यहां से सर्दियों की शुरुआत हो जाएगी।

आगरा। इस बार जिस तरह मानसून ने झमाझम बरस तरबतर कर दिया, उसी तरह कड़ाके की सर्दी की शुरुआत भी जल्दी होने जा रही है। हाल के मौसम की बात करें तो भले ही दिन में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रहा है, लेकिन रात में तापमान भी बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है। सर्दी का अहसास होने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो 21 अक्टूबर से मौसम अचानक करवट बदलेगा। यहां से सर्दियों की शुरुआत हो जाएगी।
ये भी पढ़ें – पति के मोबाइल पर पार्किंग मिलने का मैसेज देख पत्नी ने किया पीछा, कार में पति के साथ बैठी थी युवती, जब देखा चेहरा तो उड़ गए होश

पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
मौसम विभाग की मानें तो इस बार बारिश सामान्य रही है, लेकिन मानसून की सक्रियता कई इलाकों में समय से अधिक रही है। हाल के मौसम की बात करें, तो तापमान दिन में सामान्य है, लेकिन रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसके चलते सर्दी का एहसास होने लगा है। 20 अक्टूबर को बारिश तो नहीं, लेकिन आसमान में बादल छाये रहने की उम्मीद है। कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है, जिससे सर्दी अचानक बढ़ जाएगी। मौसम विभाग की मानें तो इस बार देर तक मानूसन सक्रिय रहने के चलते कड़ाके की सर्दी पड़ेगी।
ये भी पढ़ें – ड्राइविंग लाइसेंस धारकों को मिलने जा रही बड़ी राहत, बढ़ाया जा रहा रिन्यूवल का समय


अचानक बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार 20 अक्टूबर को अचानक मौसम करवट बदलेगा। ऐसे में स्वटर भी निकालने पड़ जाएंगे। पिछले वर्ष की बात करें तो अक्टूबर में खास सर्दी का अहसास नहीं हुआ था। नवंबर के मध्य तक सर्दियों की शुरुआत हुई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो