'मैं एक औरत हूं' मेरे साथ ऐसी हैवानियत करते तुम्हें अपनी मां, बेटी और बहन का ख्याल नहीं आया, पढ़िए पत्रिका की दिल झकझोरने वाली रिपोर्ट

— निर्वस्त्र शरीर, जला हुआ चेहरा हैवानियत का ऐसा मंजर जिसे देखकर आपकी आंखें शर्म से झुक जाएंगी, उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में रेलवे लाइन किनारे पड़ा मिला युवती का क्षत विक्षत शव।

By: arun rawat

Published: 27 Feb 2021, 01:20 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में इंसानियत और मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। युवती का निर्वस्त्र शरीर और जला हुआ चेहरा देखकर आप स्वयं ही फैसला सुना दोगे कि इस युवती के साथ आखिर क्या हुआ था। बस अब इंतजार है पोस्टमार्टम रिपोर्ट का। हमने अपनी इस खबर में मर चुकी इंसानियत को झकझोरने का प्रयास किया है। शायद इस खबर को पढ़कर हैवानों की आंखें खुल सकें।

मैं औरत हूं कोई खिलौना नहीं
कंप्यूटर के युग में लोगों की सोच बदली है। किसी ने इस सोच के नजरिए को सही काम के लिए अपनाया तो किसी ने इसका दुरुपयोग किया। महिला को कुछ लोग खेलने का साधन समझते हैं। ऐसा हम नहीं कहते बल्कि महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों के मामलों से ऐसा नजर आता है। महिला सुरक्षा के लिए तमाम कानून बने लेकिन उसे अपना अधिकार आज भी नहीं मिला है। तभी तो कुछ लोग महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते हैं और उसके बाद हत्या कर देते हैं।

रेलवे किनारे मिला शव
थाना मक्खनपुर क्षेत्र में रेलवे लाइन के किनारे एक युवती का निर्वस्त्र शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवती के तीन पर एक भी कपड़ा नहीं था तो चेहरा भी पहचान न हो सके। इसलिए जला दिया गया था। युवती के साथ क्या हुआ होगा। उसकी हालत देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है। एक युवती के साथ घटी इस घटना को हमने अपनी भाषा में आपके सामने लाने का प्रयास किया है। जिसमें ऐसी हालत में पड़ा युवती का शरीर आज लोगों से सवाल पूछ रहा है।

मेरे साथ ऐसी हैवानियत क्यों
'आखिर मैं भी किसी घर की बेटी, बहन, मां और पत्नी हूं। मेरे साथ ऐसी हैवानियत क्यों—क्यों—क्यों। तुमने मेरे तन को एक—एक कर निर्वस्त्र कर दिया। मेरे परिवार वाले मुझे पहचान न सकें और मैं एक लावारिश लाश बनकर इस मिट्टी में समा जाऊं इसलिए तुमने मेरे चेहरे को भी जला दिया। ऐसा घिनौना काम करने से पहले तुम्हें जरा भी उस ऊपर वाले का डर नहीं सताया। तुम्हें अपनी मां, बहन, मां और पत्नी की याद नहीं हाई। इस कृत्य के लिए शायद मैं तुम्हें माफ कर दूं लेकिन ईश्वर तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा। भगवान न करे कल को तुम्हारी बेटी के साथ भी कुछ ऐसा होगा। ऊपर वाला तुम्हें सद्बुद्धि दे।'

Police

एसएसपी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
घटनास्थल पर एसएसपी अजय कुमार पांडे समेत काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। एसएसपी ने बताया कि अज्ञात शव मिला है। उसके चेहरे की पहचान न हो सके इसलिए उस पर कुछ डाला गया है। निर्वस़्त्र हालत में मिले शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned