scriptनगला अरूआ में ग्रामसभा की जमीन पर महिलाओं ने लगाई नर्सरी, सीडीओ ने किया उद्घाटन | Women set up nursery on Gram Sabha land in Nagla Arua | Patrika News

नगला अरूआ में ग्रामसभा की जमीन पर महिलाओं ने लगाई नर्सरी, सीडीओ ने किया उद्घाटन

locationआगराPublished: Feb 04, 2020 07:40:23 pm

महिलाएं समूहों के पैसे को नर्सरी में फलदार व छायादार पेड़ पौधे लगाने के लिए लगा रही हैं। महिलाओं ने अभी तक 10000 हजार पौधे तैयार किए हैं। इसके अलावा 50000 हजार पौधे सीड्स के द्वारा पैदा करेंगी।

नगला अरूआ में ग्रामसभा की जमीन पर महिलाओं ने लगाई नर्सरी, सीडीओ ने किया उद्घाटन

नगला अरूआ में ग्रामसभा की जमीन पर महिलाओं ने लगाई नर्सरी, सीडीओ ने किया उद्घाटन

आगरा। जनपद के ब्लॉक अछनेरा के गांव नगला अरूआ में महिलाओं के एक समूह ने मिलकर ग्रामसभा की जमीन पर पेड़ पौधों की नर्सरी लगाई है। जिसका उद्घाटन मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी ने फीता काटकर किया। इससे पूर्व महिलाओं ने सीडीओ का स्वागत किया।
यह भी पढ़ें

लेदर पार्क को लेकर तहसील में धरने पर बैठे किसान, कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन



तुलसी बाग उत्पादक समूह ने बनाई नर्सरी
बता दें कि विकास खंड अछनेरा के गांव नगला अरूआ में खंड विकास अधिकारी व एडीओ की देखरेख में ग्राम सभा की जमीन पर महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने के लिए गत माह पूर्व तुलसी बाग उत्पादक समूह द्वारा नर्सरी तैयार की गई है। यह 14 महिलाओं का समूह है। महिलाएं विभिन्न् समूहों से एकत्रित हुई हैं। महिलाएं समूहों के पैसे को नर्सरी में फलदार व छायादार पेड़ पौधे लगाने के लिए लगा रही हैं। महिलाओं ने अभी तक 10000 हजार पौधे तैयार किए हैं। इसके अलावा 50000 हजार पौधे सीड्स के द्वारा पैदा करेंगी।

यह भी पढ़ें

पूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे कमिश्नर, एक भी शिकायत का नहीं हुआ निस्तारण

सीडीओ ने फीता काटकर किया उद्घाटन
मंगलवार दोपहर 3 बजे मुख्य विकास अधिकारी जे रीभा ने खंड कार्यालय अछनेरा का निरीक्षण किया। जिसके बाद वे नगला अरूआ में नर्सरी का उद्घाटन करने के लिए पहुंची। गांव में पहुंचने पर समूह की महिलाओं ने सीडीओ का स्वागत किया। जिसके बाद सीडीओ ने फीता काटकर नर्सरी का उद्घाटन किया। मुख्य विकास अधिकारी ने महिलाओं के इस कार्य की सराहना की। वहीं उन्होंने इस समूह के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
यह भी पढ़ें

Yamuna Expressway के जरिए यूपी पहुंचाया जा रहा ‘मौत का सामान’, 24 लाख की अवैध शराब बरामद, हुआ बड़ा खुलासा



ये रहे मौजूद
इस मौके पर खंड विकास अधिकारी मनीष सिंह वर्मा, एडीओ सुरेश सिंह, सचिव लोकेश कुमार, रामवीर सिंह, समूह की जमुना देवी, कुसमा, श्यामवती, अनारदेवी, हीरादेवी, गायत्री, पुष्पा देवी, आदि मौजूद रही।
इनपुट: देवेश शर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो