scriptयोगी आदित्यनाथ ने देखी शाहजहां-मुमताज की लव स्टोरी, देखिए क्या था रिएक्शन | Yogi adityanath watch mohabbat the taj show | Patrika News

योगी आदित्यनाथ ने देखी शाहजहां-मुमताज की लव स्टोरी, देखिए क्या था रिएक्शन

locationआगराPublished: Oct 26, 2017 08:02:16 pm

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को एक दिन के दौरे पर आगरा पहुंचे। हेलीकॉप्टर से उन्होने प्रेम की इमारत कहे जाने वाले ताजमहल का दीदार किया

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath

आगरा। सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को एक दिन के दौरे पर आगरा पहुंचे। हेलीकॉप्टर से उन्होने प्रेम की इमारत कहे जाने वाले ताजमहल का दीदार किया, तो वहीं ताज से जुड़ी प्रेम कहानी से रूबरू होने के लिए ‘मोहब्बत द ताज शो’ भी देखा। इससे पहले उन्होने ताजमहल से स्वच्छता का संदेश दिया।
30 मिनट रहे ताजमहल में
सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेम की कहानी को समझा। नगला पैमा में रबर चेक डेम का निरीक्षण करने से पहले, उन्होंने हेलीकॉप्टर से ताजमहल का दीदार किया। इसके बाद वे कछपुरा पहुंचे। कछपुरा से सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल के पश्चिमी गेट पर आए। यहां पर सीएम योगी ने झाड़ू लगाई। जिसके बाद ताजमहल के अंदर प्रवेश किया। इस दौरान उन्होने पर्यटकों के साथ फोटोग्राफी भी कराई। फोटो ग्राफी कराने के बाद वे शाहजहां के मकबरे पर भी गए। ताज महल परिसर में योगी करीब 30 मिनट रहे। 11 मिनट वे मकबरे में रहे।

समझी मोहब्बत की कहानी
ताजमहल से सीएम योगी आदित्यनाथ कलाकृति ऑडिटोरियम पहुंचे। उनके साथ डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी थीं। यहां पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘मोहब्बत द ताज शो’ भी देखा। ये शो शाहजहां और मुमताज की लव स्टोरी पर आधारित था। योगी ने इस पूरे शो को पूरी तल्लीनता के साथ देखा। शाहजहां पार्क में टूरिस्ट वॉक का सीएम योगी ने शिलान्यास किया। शाहजहां पार्क से जाने के बाद ताजमहल का दीदार किया और प्रजेटेंशन देखा। मुख्यमंत्री ने होटल ताजखेमा में चित्रकारी प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया और स्विस कॉटेज का शिलान्यास किया। इसके बाद ताजमहल के पास मुगल म्यूजियम का निरीक्षण किया।
आगरा में पर्यटन की व्यापक संभावनाएं
योगी आदित्यनाथ ने बताया कि यूपी मेंं पर्यटक से जितना राजस्व आता है उसका बड़ा हिस्सा आगरा से रहता है। आगरा में पर्यटन की बेहतरीन संभावनाएं हैं। यूपी सरकार उसे विकसिक कर रही है। आगरा में पर्यटन के लिए काम कर रहे स्थानीय आपरेटरों से भी सरकार ने बेहतरीन टिप्स मांगा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो