scriptजुए की बाजी में जिंदगी की जंग हार गया युवक | youth drinking pesticides suicide for gambling in firozabad | Patrika News

जुए की बाजी में जिंदगी की जंग हार गया युवक

locationआगराPublished: Dec 28, 2020 12:14:02 pm

Submitted by:

arun rawat

— गोवा में काम करने वाला युवक दस दिन पहले आया था गांव, जुए में कर्ज होने पर उठाया आत्मघाती कदम।

Suicide

युवक की मौत पर विलाप करते परिजन, इंसेट में मृतक का फाइल फोटो

आगरा। इतिहास साक्षी है जिसको भी जुए की लत लगी उसका सबकुछ तबाह हो गया। फिर चाहे वह पांडव ही क्यों न रहे हों। कुछ ऐसा ही नजारा उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के थाना नगला सिंघी क्षेत्र में देखने को मिला। जहां जुए की बाजी में एक युवक जिंदगी की जंग हार गया। कर्जा होने पर उसने आत्महत्या कर ली।
गोवा में काम करता था मृतक
थाना नगला सिंघी क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बजहेरा निवासी 23 वर्षीय विजयवीर दिवाकर पुत्र सुनहरी लाल दिवाकर गोवा में जाल बनाने का काम करता था। दस दिन पहले वह गांव आ गया था। तभी से वह जुआ खेलने लगा था। परिजनों के मुताबिक जुए में हारने की वजह से उस पर बहुत कर्ज हो गया था। कर्ज के दबाव में दो दिन पहले वह वाजिदपुर से कीटनाशक दवा खरीदकर ले आया था।
पत्नी के सामने पीली दवा
उसने घर आकर पत्नी रिंकी के सामने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। आनन—फानन में परिजन उसे टूंडला अस्पताल ले गए। जहां उपचार के दौरान रविवार रात्रि युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। मृतक अपने पीछे दो बच्चे चार वर्षीय रोहित और एक साल के मासूत विशाल को छोड़ गया है। पति की मौत के बाद पत्नी का रो—रोकर बुरा हाल है। मृतक पांच भाइयों में सबसे छोटा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो