जो सरकार न कर सकी, इस गांव के युवाओं ने कर दिया...

जो सरकार न कर सकी, इस गांव के युवाओं ने कर दिया...
Sport Stadium

कई सरकारें आईं और गईं लेकिन युवाओं का सपना वह पूरा नहीं कर सकीं। अब युवाओं ने खुद इस ओर कदम बढ़ाए हैं।

आगरा। आगरा-ग्वालियर रोड स्थित गांव बाद में कई सालों से अंग्रेजों के जमाने की कोठी खंडहर बनी हुई थी। जिसमें युवाओं ने मिनी स्टेडियम बना दिया है। युवाओं ने पूरे गांव में धूम धाम से बजरंगबली की मूर्ति की फेरी लगा कर उसे स्टेडियम में स्थापित किया है। स्टेडियम बनने से गांव के आस पास के युवाओ में खुशी की लहर दौड़ गई है।
 
युवाओं में खुशी

आगरा ग्वलियर रोड स्थित गांव बाद में अंग्रेजों के जमाने की खंडहर कोठी बनी हुई थी। ग्रामीणों ने बताया है कि गांव में पहले बहुत राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय लेवल की प्रतियोगिता हुई हैं। लेकिन उचित प्लेटफार्म न मिलने के कारण प्रतिभाएं दब गईं। गांव का हर एक युवा क्रीड़ा को बेहद पसंद करता है। इसके चलते ही ग्रामीणों ने सांसद तथा विधायकों से मिलकर इस खंडहर कोठी को मिनी स्टेडियम बनाने की अपील की। जिसे मंजूर कर दिया गया और इसमें मिनी स्टेडियम बन गया। मिनी स्टेडियम बनने से गांव और आस पास के युवाओं में खुशी की लहर दौड़ गई। उन्होंने रविवार को बजरंगबली की मूर्ति की ढ़ोल नगाड़ों के साथ पूरे गांव की फेरी लगाकर स्टेडियम में स्थापित की है।

Sport Stadium

नहीं जाना पड़ेगा शहर
युवा अंकित ने बताया है कि गांव में मिनी स्टेडियम बनने से हम बेहद खुश हैं। इससे हमें बहुत लाभ होगा। जो युवा अपनी नौकरी की तैयारियों के लिए गांव से 25 किमी दूरी पर आगरा में बने एकलव्य स्टेडियम में जाते थे। अब उन्हें वहां पर नहीं जाना पड़ेगा। वे सारी तैयारियां इसी स्टेडियम में कर सकते हैं। जो युवा तैयारियां करने के लिए इतनी दूर नहीं जा सकता था। अब वह भी तैयारी करेगा। गांव से काफी युवा सफल होंगे। स्टेडियम में रेस, कबड्डी, बॉलीवाल, किक्रेट आदि खेलों को खेल सकते हैं।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned