दहेज के लिए ससुरालीजनों ने तोड़ दिया रिश्ता, छात्रा ने फांसी लगाने से पहले वीडियो बनाकर बयां किया दर्द

— थाना न्यू आगरा के नगला पदी में रहने वाली एमए की छात्रा ने मरने से पहले बनाया था वीडियो।

By: arun rawat

Published: 25 Feb 2021, 12:06 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

आगरा। शादी टूटने से आहत युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने ससुरालीजनों पर दहेज मांगने का आरोप लगाया और अपनी पीड़ा वीडियो में व्यक्त की। युवती के मरने से पहले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें—

इनकम टैक्स अधिकारी बनकर आए और हथियार और नगदी लूटकर ले गए

यह था पूरा मामला
थाना न्यू आगरा क्षेत्र के नगला पदी निवासी 26 वर्षीय प्रीति कुशवाहा एमए अंतिम वर्ष की छात्रा थी। मंगलवार को उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका मौत से पहले का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें उसने अपना दर्द बयां किया है। परिजनों का आरोप है कि मंगेतर और उसके परिजन दहेज की मांग कर रहे थे। रिश्ता तोड़ने पर प्रीति ने तनाव में यह कदम उठाया। नगला पदी निवासी प्रीति कुशवाहा के भाई संदीप ने बताया कि मंगलवार सुबह वह काम पर गया था। मां कुसुम घर के पास चल रही श्रीमद्भागवत कथा में चली गईं। प्रीति अपनी बड़ी बहन के घर पर थी। दोपहर में वह लौटकर घर आई। बाद में तकरीबन दो बजे संदीप घर आया। मुख्य गेट अंदर से बंद था। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने पर भी कोई जवाब नहीं मिला। इस पर वह छत के रास्ते से घर में गया। प्रीति का कमरा अंदर से बंद मिला। इस पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मदद से दरवाजा खोला। प्रीति कमरे में दुपट्टे से बने फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी।

यह भी पढ़ें—

आगरा की सेंट्रल जेल में पहुंच गए अभिषेक बच्चन, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

परिजनों का आरोप है कि प्रीति का तीन महीने पहले फाउंड्री नगर के रहने वाले एक युवक से रिश्ता तय किया था। युवक उसकी बहन का रिश्तेदार है। युवक के घरवालों ने ही रिश्ते की बात की थी। इस पर वह तैयार हो गए थे। इसके बाद युवक प्रीति से मोबाइल पर बात करने लगा। मगर, कुछ दिन पहले मंगेतर और उसके घरवालों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। दहेज देने में असमर्थता जताई। प्रीति ने भी दहेज देने से मना कर दिया। इस पर युवक ने शादी से इंकार कर दिया। इससे प्रीति तनाव में आ गई।

वीडियो के कुछ अंश इस तरह से हैं
मरने से पहले छात्रा ने कहा कि ‘मैं तुम लोगों को कभी माफ नहीं करूंगी’। 43 सेकंड के वीडियो में वह रोते हुए कह रही है कि तुम्हें क्या लगता है कि मैं तुम्हारी वजह से मर रही हूं, बिल्कुल नहीं। ऐसा नहीं है कि मैं तुम्हारे बिना जी नहीं सकती। तुमने और तुम्हारी मम्मी ने, मम्मी ने क्या पूरे खानदान ने मेरे संग जो धोखा किया है, मुझे मेरी नजरों में गिरा दिया। मेरे साथ जो तुम लोगों ने किया है, उसके लिए मैं तुम्हें कभी माफ नहीं करूंगी। मुझसे ज्यादा तुम लोग रोओगे। यह मत सोचना मैं मरी हूं तो तुम्हारे लिए, नहीं, जो तुमने किया है, उसके चक्कर में मैंने जो अपनों के साथ किया है वो गलत है। थाना न्यू आगरा के इंस्पेक्टर भूपेंद्र कुमार का कहना है मामले की जांच की जा रही है।

Show More
arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned