1.08 करोड़ की ठगी का चार संचालकों पर मामला दर्ज

1.08 करोड़ की ठगी का चार संचालकों पर मामला दर्ज

Rajesh Bhatnagar | Publish: Oct, 13 2018 11:26:55 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

लुभावनी योजनाओं से

आणंद. जिले के वल्लभ विद्यानगर में युनिवर्सिटी सर्कल के समीप एक काम्प्लेक्स में अनुपम एंटरप्राइज के नाम पर मासिक एक हजार रुपए जमा करवाने पर ड्रॉ से बाइक देने की लुभावनी योजनाओं से 1.08 करोड़ रुपए की ठगी का मामला चार संचालकों के विरुद्ध वल्लभ विद्यानगर पुलिस थाने में शुक्रवार देर रात को दर्ज किया है।
सूत्रों के अनुसार आणंद शहर में सलाटिया रोड पर मदनीपार्क निवासी सोहेल नुर मोहम्मद व्होरा ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया। शिकायत के अनुसार वल्लभ विद्यानगर में रघुवीर चैंबर्स के समीप सिल्वर ऑक बिल्डिंग में बाकरोल ग्राम पंचायत के निकट व्होरावाड निवासी सफी मोहम्मद सुलेमान व्होरा ने अनुपम एंटरप्राइज नाम से जन सेवा मिशन के नाम पर लक्की ड्रा यॉ योजना शुरू की।
योजना की सूचना मिलने पर सोहेल ने भी सफी मोहम्मद से संपर्क किया। सफी मोहम्मद ने लक्की ड्रॉ योजना की जानकारी दी। सोहेल ने पुत्र अयान के नाम से पिछली 8 दिसंबर 2015 से सदस्यता ली। इसके बाद उसे एक कार्ड दिया गया और लक्की ड्रॉ में उसने प्रति महीने 1 हजार रुपए के हिसाब से 40 महीनों में 40 हजार रुपए जमा करवाए। सोहेल की पत्नी की बहन शना समीर खान पठाण व मित्र अब्दुल रज्जाक एस. व्होरा ने भी ग्रुप में सदस्यता ली।
अलग-अलग चार ग्रुप बनाए
सफी मोहम्मद ने कुल चार ग्रुप बनाए थे, इनमें अलग-अलग राशि मिलती थी। शिकायत के अनुसार ग्रुप में सोहेल नुर मोहम्मद व्होरा ने कुल 95 हजार रुपए, सलीम जमाल व्होरा ने 72 हजार, सोहील आदम व्होरा ने 48 हजार, अरविंद ठाकोर सोलंकी ने 6,73,500, जाकिर हुसेन ए. मलेक ने 17 लाख, ईमरानखान ए. पठाण ने 8,90,000, सिराज नुर मोहम्मद खलीफा ने 3,21,500 सहित अलग-अलग 225 से अधिक सदस्यों ने कुल 1,08,95,200 रुपए जमा करवाए। ग्रुप में योजना पूरी होने पर सोहेल व मित्रों ने दूसरी योजना में सदस्यता ली।
पूरी हुई योजना में राशि की मांग करने पर सफी मोहम्मद ने पिछली 1 अक्टूबर से राशि चुकाने व अन्य सदस्यों को कुछ दिन बाद राशि चुकाने की बात कही। इसके बावजूद राशि चुकाने के बदले सफी मोहम्मद सुलेमान व्होरा फरार हो गया। इस कारण सोहेल व अन्य सदस्यों को खोजबीन करने पर सफी मोहम्मद सुलेमान व्होरा के मकान व कार्यालय पर ताले लगे मिले।
225 सदस्यों से धोखाधड़ी
सफी मोहम्मद सुलेमान व्होरा व परिवार के फरार होने का पता लगने पर सोहेल नुर मोहम्मद ने वल्लभ विद्यानगर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने बाकरोल ग्राम पंचायत के समीप व्होरावाड निवासी सफी मोहम्मद सुलेमान व्होरा, सोयम सफी मोहम्मद व्होरा, सादिक सफी मोहम्मद व्होरा, वाहीद सुलेमान व्होरा सहित चार आरोपियों के विरुद्ध 225 सदस्यों से धोखाधड़ी का मामला शुक्रवार देर रात को दर्ज किया है।

Ad Block is Banned