scriptAhmedabad News, mehsana news : महेसाणा में 100 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार | 100 bed Kovid-19 hospital ready in Mahesana | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News, mehsana news : महेसाणा में 100 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार

10 आइसोलेशन बेड, 10 वेन्टीलेटर की भी सुविधा…

अहमदाबादApr 06, 2020 / 01:03 am

Rajesh Bhatnagar

Ahmedabad News, mehsana news : महेसाणा में 100 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार

Ahmedabad News, mehsana news : महेसाणा में 100 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार

महेसाणा. जिले में राघनपुर रोड पर बंद पड़े साईंकृष्ण निजी अस्पताल को कोरोना महामारी व कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से अधिग्रहित कर 100 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार किया गया है।
राज्य के कर आयुक्त जे.पी. गुप्ता ने इस अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में 100 बेड, 10 आइसोलेशन बेड, 10 वेन्टीलेटर, 1 एक्स-रे मशीन, 3 मल्टी पैरामॉनिटर, 5 ऑक्सीजन सिलैंडर, 3 एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।
अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर के अलावा गुजरात के अन्य जिलों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कोविड-19 अस्पताल तैयार करने की कार्रवाई के लिए गुजरात सरकार की ओर से गुप्ता को विशेष तौर पर जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने निरीक्षण के बाद कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए गुजरात सरकार की ओर से प्रत्येक जिले में 100-100 बेड के अस्पताल तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उनके साथ जिला कलक्टर एच.के. पटेल, जिला विकास अधिकारी एम.वाई. दक्षिणी आदि भी मौजूद थे।
डीसा के अस्पताल का निरीक्षण

गुप्ता ने बनासकांठा जिले के डीसा में गांधीलिंकन भणशाली अस्पताल में तैयार किए गए 80 बेड के कोविड-19 अस्पताल का भी निरीक्षण किया। वहां 5 वेन्टीलेटर, 12 बेड का आईसीयू वार्ड, एक एक्स-रे मशीन, एक एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। इस मौके पर विधायक शशिकांत पंड्या, मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष फेन्सी, प्रांत अधिकारी हिरेन पटेल आदि भी मौजूद थे।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News, mehsana news : महेसाणा में 100 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो