scriptउमरपाड़ा में दो घंटे में 11 इंच बारिश, नदी-नालों में तब्दील हो गई सड़कें | 11 inches of rain in Umarpada | Patrika News

उमरपाड़ा में दो घंटे में 11 इंच बारिश, नदी-नालों में तब्दील हो गई सड़कें

locationअहमदाबादPublished: Sep 18, 2020 01:06:05 am

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

नदियां उफान पर, शहर में भरा पानी

उमरपाड़ा में दो घंटे में 11 इंच बारिश, नदी-नालों में तब्दील हो गई सड़कें

उमरपाड़ा में दो घंटे में 11 इंच बारिश, नदी-नालों में तब्दील हो गई सड़कें

बारडोली. सूरत जिले के चेरापुंजी कहे जाने वाले उमरपाड़ा तहसील में दो घंटे में ही 11 इंच बारिश होने से जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। बारिश इतनी ज्यादा थी कि रास्तों पर जैसे नदी बहने लगी। दो घंटे में हुई तेज बारिश के कारण तहसील से गुजरती नदियां और खाडिय़ां उफान पर हंै। तहसील के कई रास्ते बंद हो जाने से यातायात बाधित हुआ है। मांगरोल तहसील में 5.5 इंच बारिश दर्ज की गई।

लंबे समय के विराम के बाद गुरुवार को जिले में फिर जमकर बरसे बादल। जिले की उमरपाड़ा तहसील के जंगल क्षेत्र में तेज बारिश हुई। दिनभर बादल छाए रहने के बाद दोपहर दो बजे के बाद अचानक तेज गडगड़़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। करीब दो घंटे में 11 इंच बारिश हो जाने से तहसील के गांवों में पानी पानी भर गया। तेज बारिश के कारण तहसील के आंतरिक और मुख्य सड़क पर पानी भर जाने से कई रास्ते बंद हो गए। उमरपाड़ा मुख्य बाजार की सड़क पर से तो जैसे नदी बहने लगी।

कई गांवों को जोड़ते कोजवे डूब जाने से जन-जीवन प्रभावित हुआ। चीतलदा से खांभा बंगली को जोड़ता कोजवे पानी में डूब गया। वीरा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने पर नदी के कोजवे और लो लेवल ब्रिज पर पानी आ जाने से यातायात बाधित हुआ। केवडी और झंखवाव को जोड़ता मुख्य मार्ग भी तेज बारिश के कारण बंद करना पड़ा। मांगरोल तहसील में 5.5 इंच बारिश दर्ज होने से यहां भी जन-जीवन प्रभावित हुआ। बारडोली तहसील में दोपहर 12 से 2 दो बजे तक एक इंच बारिश हुई तो महुवा तहसील में आधा इंच बारिश दर्ज की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो