scriptAhmedabad News, jamnagar news : जामनगर जिले में 14 महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव | 14-month-old baby corona positive in Jamnagar district | Patrika News

Ahmedabad News, jamnagar news : जामनगर जिले में 14 महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

locationअहमदाबादPublished: Apr 06, 2020 12:31:34 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

परिजनों व रिश्तेदारों को भी किया क्वारेन्टाइन
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र को किया सील

Ahmedabad News, jamnagar news : जामनगर जिले में 14 महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

Ahmedabad News, jamnagar news : जामनगर जिले में 14 महीने का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

जामनगर. जामनगर जिले में प्रथम कोरोना पॉजिटिव मामला श्रमिक परिवार के 14 महीने के एक बच्चे के तौर पर रविवार को उजागर हुआ है। बच्चे को जामनगर के जी.जी. अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में वेन्टीलेटर पर रखा है।
सूत्रों के अनुसार मूल उत्तर प्रदेश के श्रमिक परिवार के सदस्य व रिश्तेदार जामनगर जिले की जामनगर तहसील के दरेड में आबादी के बीच किराए के कमरे में रहते हैं। श्रमिक परिवार के 14 महीने के बच्चे को पिछली 30 मार्च को बुखार, सर्दी व खांसी के चलते सरकारी अस्पताल में दवाई देकर छुट्टी दे दी गई। उसके बाद बच्चे को घर ले जाया गया।
इस बीच, शनिवार को फिर से तबियत बिगडऩे पर बच्चे को जामनगर के जी.जी. अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसके रक्त के नमूने लेकर जांच करवाने के बाद शंकास्पद रोगी के तौर पर रविवार को पुन: रक्त के नमूने जांच के लिए भिजवाए गए, उसकी रिपोर्ट रविवार शाम को पॉजिटिव आई। बच्चे को जामनगर के जी.जी. अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में वेन्टीलेटर पर रखा है।
अस्पताल प्रशासन की ओर इस संबंध में की गई घोषणा के बाद जिला कलक्टर रविशंकर ने एक बैठक ली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग की टीमों को क्षेत्र में भेजकर क्षेत्र को सील करवा दिया गया। फिलहाल, बच्चे के माता-पिता व काका को भी जी.जी. अस्पताल में क्वारेन्टाइन में रखा गया है। पुलिस विभाग की ओर से संपूर्ण क्षेत्र को सील कर जिले की सीमा पर पुलिस का कड़ा बंदोबस्त तैनात किया गया है।
जिला पुलिस अधीक्षक शरद सिंघल ने आस-पास के क्षेत्र के श्रमिकों व परिवार के सदस्यों को क्षेत्र से बाहर निकलने व बाहर के अन्य लोगों को क्षेत्र में प्रवेश करने पर पाबंदी लगा दी गई है। पुलिस टीमों की ओर से लोगों को घरों में ही रहने और घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए सूचना दी जा रही है। जामनगर महानगर पालिका की स्वास्थ्य शाखा की टीम भी जिला स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग की टीमों के साथ दरेड क्षेत्र में पहुंच गई है।
कच्छ जिले में वृद्ध कोरोना पॉजिटिव एक युवक शंकास्पद

भुज. कच्छ जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की एक वृद्ध की रिपोर्ट रविवार शाम को पॉजिटव आई है। एक युवक शंकास्पद रोगी है। उसके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं और रिपोर्ट बकाया है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रेम कुमार कन्नर के अनुसार रविवार शाम 4 बजे तक पिछले 24 घंटों में भुज के 35 वर्षीय युवक व माधापर के 62 वर्षीय वृद्ध को भुज में आइसोलेशन में रखा है। सूत्रों के अनुसार रविवार देर शाम माधापर के 62 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह लोकल ट्रांसमीशन के जरिए कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ है।
इस अवधि के दौरान 1351 लोगों की और अब तक 37500 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें से अब तक 20 शंकास्पद मामलों में नमूने लिए हैं, एक पॉजिटिव व 17 नेगेटिव आए हैं। इन 17 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण की पहले से पॉजिटिव रिपोर्ट वाली वृद्ध महिला अस्पताल में भर्ती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो