scriptबच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमें जुटी जांच कार्य में | 14-month-old boy report corona positive | Patrika News
अहमदाबाद

बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमें जुटी जांच कार्य में

क्षेत्र किया सील, बच्चे के माता-पिता की रिपोर्ट नेगेटिव

अहमदाबादApr 07, 2020 / 06:04 pm

Gyan Prakash Sharma

बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमें जुटी जांच कार्य में

बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमें जुटी जांच कार्य में

जामनगर. शहर के समीप दरेड क्षेत्र में रहने वाले मूल उत्तर प्रदेश के श्रमिक परिवार के 14 महीने के बच्चे की कोरोना से संक्रमण की रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आने के बाद उसके माता-पिता के नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमें दरेड क्षेत्र में जांच कार्य में जुटी हैं। पुलिस टीम ने क्षेत्र को सील कर दिया है।
सूत्रों के अनुसार दरेड क्षेत्र में रहने वाले मूल उत्तर प्रदेश के श्रमिक परिवार के 14 महीने के बच्चे को बुखार, खांसी व जुकाम के बाद जी.जी. अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कोरोना वायरस के शिकार होने के शंकास्पद मामले में उसके नमूने लेकर जांच के लिए भिजवाने के बाद रविवार शाम को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे आइसोलेशन वार्ड में वेन्टीलेटर पर रखा है।
बच्चे के माता-पिता व चाचा को भी अस्पताल में क्वारेन्टाइन में रखा है। बच्चे के माता-पिता की कोरोना वायरस संबंधी नमूनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके साथ ही परिवार के संपर्क में आए 14 लोगों की जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमों ने घर-घर घूमकर 4 हजार घरों की जांच की। महानगर पालिका आयुक्त सतीश पटेल के अनुसार रविवार रातभर क्षेत्र को दमकल वाहनों की मदद से सेनेटाइज करने की कार्रवाई भी की गई।
लालपुर चौकड़ी से दरेड क्षेत्र को रविवार शाम से ही सील कर दिया गया है। क्षेत्र में लोगों के आवागमन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्षेत्र में पुलिस टीम तैनात की गई है। सोमवार दोपहर से क्षेत्र के लोगों के लिए आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने की कार्रवाई भी पुलिस टीम की ओर से की जा रही है।

Home / Ahmedabad / बच्चे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग की 80 टीमें जुटी जांच कार्य में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो