Jagnnath Rathyatra : अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 142 वीं रथयात्रा का शुभारंभ

Jagnnath Rathyatra : अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 142 वीं रथयात्रा का शुभारंभ

Uday Kumar Patel | Updated: 04 Jul 2019, 03:36:48 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

-मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने पहिंद विधि कर रथ यात्रा को प्रस्थान कराया

-मंगला आरती में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उपस्थित

अहमदाबाद. ‘जय रणछोड़ माखनचोर के जयघोष के बीच भक्ति और उल्लास के माहौल में गुरुवार सुबह शहर के ऐतिहासिक जगन्नाथ मंदिर से भगवान जगन्नाथ की 142वीं रथयात्रा का शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने परंपरागत रूप से पहिंद विधि करते हुए भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और दाऊ बलराम के रथों को प्रस्थान कराया।
पहिंद विधि के तहत सोने के झाड़ू से भगवान के रथों के मार्ग को साफ किया। इसके बाद सुबह करीब 7 बजे चाक चौबंद सुरक्षा के बीच रथ यात्रा जमालपुर के निज मंदिर से रवाना हो गई।
अषाढ़ी दूज के दिन ओडिशा के जगन्नाथ पुरी के बाद देश में दूसरी बड़ी रथयात्रा के रूप में अहमदाबाद की रथयात्रा के लिए प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर में दर्शन के लिए भोर से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ था। भक्तजन पूरे हर्षोल्लास के साथ भगवान को भज रहे थे। करीब 4 बजे मंगला आरती की गई। मंगला आरती में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उपस्थित थे। शाह के साथ उनकी पत्नी भी उपस्थित थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned