scriptभगवान जगन्नाथ की 144वीं रथयात्रा… रथ खींचने वाले खलासियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव | 144th Rath Yatra , RTPCR report negative of 120 Khalasi | Patrika News

भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथयात्रा… रथ खींचने वाले खलासियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव

locationअहमदाबादPublished: Jul 11, 2021 06:31:02 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

19 संत और 120 खलासियों की करवाई थी रिपोर्ट

भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथयात्रा...  रथ खींचने वाले खलासियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव

भगवान जगन्नाथ की 144वीं रथयात्रा… रथ खींचने वाले खलासियों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव

अहमदाबाद. शहर में सोमवार को निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की 144 वीं रथयात्रा के दौरान रथों को खींचने वाले सभी खलासियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 19 साधु-संतों समेत 139 की रिपोर्ट करवाई गई थी। रिपोर्ट नेगेटिव होने से सभी के चेहरों पर खुशी भी देखी गई।
शहर में निकलने वाली देश की सबसे बड़ी दूसरी रथयात्रा इस बार कफ्र्यू के बीच निकलने वाली है। कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए रथयात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा और भाई बलराम के रथों को खींचने वाले खलासियों की कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट कराने का निर्णय किया गया था। एक रथ को खींचने के लिए 40 खलासियों की जरूरत को ध्यान में रखकर 120 की आरटीपीसीआर रिपोर्ट करवाई गई। इनके साथ में 19 अन्य साधु-संतों की भी रिपोर्ट करवाई गई। इस तरह से कुल 139 लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट में से किसी की भी पॉजिटिव नहीं आई है। सभी की रिपोर्ट नेगटिव आने से खलासी खुश देखे गए।
गौतरतलब है कि कोरोना के कारण इस बार सोमवार को निकलने वाली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को पांच से छह घंटे में ही पूरी करने का लक्ष्य है। कोरोना न फैले इसके लिए दर्शनार्थी भी यात्रा में भाग नहीं ले सकेंगे। रथों को खींचने वालों की कोरोना की रिपोर्ट करवाई गई थी। इनमें से रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही रथयात्रा में शामिल होने का निर्णय किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो