script

15 inch rain in Barvala in Gujarat during in 24 hours बरवाला में 15, महुधा-धंधुका में 13, कड़ी-गढडा में 12 इंच बारिश

locationअहमदाबादPublished: Aug 10, 2019 10:47:55 pm

२२८ तहसीलों में बारिश, ९८ में चार इंच से अधिक
 

jamnagar

15 inch rain in Barvala in Gujarat during in 24 hours बरवाला में 15, महुधा-धंधुका में 13, कड़ी-गढडा में 12 इंच बारिश

अहमदाबाद. गुजरात की २२८ तहसीलों में शुक्रवार से शनिवार के दौरान 24 घंटे में अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई। ९८ तहसीलों में चार इंच से अधिक पानी बरसा। जबकि बरवाला तहसील में १५ इंच, महुधा, धंधुका में 13 इंच, कड़ी, गढडा में 12 इंच और राणपुर-गलतेश्वर में 10-10 इंच बारिश हुई। चूडा में 242 मिलीमीटर, कलोल में 228 मिलीमीटर सहित नौ इंच पानी गिरा, जिसके चलते इलाके के ज्यादातर हिस्सों में पानी भर गया।
राज्य के स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर को मिले आंकड़ों केअनुसार दस अगस्त सुबह छह बजे पूरे हुए 24 घंटे में ध्रांगध्रा में 211 इंच बारिश हुई। जोटाणा में 210, वल्लभीपुर में 205, नांदोद में 201, छोटाउदेपुर में 200 मिलीमीटर बारिश यानि आठ इंच पानी बरसा।
जबकि डेडियापाडा में 192, रापर में 109, थानगढ़ में 186, वढवाण में 195, गोधरा में १८४, गांधीधाम में १८०, साणंद में १८०, उमराळा में १८०, कठलाल में १७७ मिलीमीटर, महेसाणा में १७८, आणंद में १७१, भचाऊ में १७३, राजकोट में १७१, डेसर में १७१ मिलीमीटर बारिश सहित कुल 14 तहसीलों में सात इंच बारिश रिकॉर्ड की गई।
इसके अलावा राज्य की 12 तहसीलों में छह इंच बारिश हुई। ३० तचहसीलों में पांच इंच, २४ तहसीलों में चार इंच बारिश दर्ज की गई। ३० तहसीलों में तीन इंच और अन् ५१ तहसीलों में दो इंच से अधिक जबकि ४६ तहसीलों में एक इंच से अधिक पानी बरसा।
मौसम की ७८ फीसदी बारिश, १५ तहसील में २५० मिमी से कम
इसके चलते शनिवार तक राज्य में मौसम का ७७.८० प्रतिशत पानी बरस चुका है, जिसमें सबसे ज्यादा दक्षिण गुजरात में ९८.३१ प्रतिशत बारिश हुई है। कच्छ में मौसम की ६१.६९ प्रतिशत, उत्तर गुजरात में ५१.४५ प्रतिशत, पूर्व-मध्यम गुजरात में ७७.७२ प्रतिशत और सौराष्ट्र में ६४.१५ प्रतिशत बारिश अब तक रिकॉर्ड की गई है। बीते वर्ष १० अगस्त तक ४५९.९१ मिलीमीटर बारिश हुई थी। उसकी तुलना में इस वर्ष अब तक ६३४.८२ मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। राज्य में २५० मिलीमीटर से कम बारिश हुई हो ऐसे अब सिर्फ १५ तहसील ही बचे हैं। जबकि अन्य सभी तहसीलों में २५० मिलीमीटर से अधिक बारिश हुई है।
गुजरात में भारी बारिश, सीएम ने की समीक्षा
अहमदाबाद. गुजरात में भारी बारिश के चलते पैदा ही परिस्थिति की मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गांधीनगर स्थित स्टेट इमरजेंसी सेंटर पहुंचकर समीक्षा की। रूपाणी ने जिन जिलों में स्थिति विकट हैं वहां के कलक्टरों से बातचीत कर उन्हें उचित कदम उठाने के निर्देश भी दिए।
CM

ट्रेंडिंग वीडियो