scriptबीएससी के लिए १४५३२ ने कराया रजिस्ट्र्रेशन, २500 की कमी | 15 thousand students apply for Bsc admission in GU | Patrika News

बीएससी के लिए १४५३२ ने कराया रजिस्ट्र्रेशन, २500 की कमी

locationअहमदाबादPublished: May 20, 2019 10:04:09 pm

प्रोवीजनल मेरिट २४ को, 27 को फाइन मेरिट के साथ प्रवेश
 

GU

बीएससी के लिए १४५३२ ने कराया रजिस्ट्र्रेशन, २500 की कमी

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) संबद्ध ३1 साइंस कॉलेजों में उपलब्ध बेचलर ऑफ साइंस (बीएससी) पाठ्यक्रम की करीब 13 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए 14532 विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सोमवार को रजिस्ट्रेशन कराने का अंतिम दिन था। बीते वर्ष की तुलना में संख्या २५ सौ कम है। गत वर्ष करीब १७५०० विद्यार्थियों ने बीएससी के पहले चरण में आवेदन किया था।
बीएससी प्रवेश समिति के संयोजक प्रो.बी.के.जैन ने बताया कि विद्यार्थी मंगलवार को भी अपने दस्तावेजों की जांच करवा सकते हंै। 24 मई को प्रोवीजनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। उसके बाद 27 मई को फाइनल मेरिट लिस्ट और साथ ही प्रवेश जारी किए जाएंगे।
जीयू में एमकॉम की ६६०० सीटों के लिए ६६९३ विद्यार्थी मेरिट में

अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) के वाणिज्य महाविद्यालयों, भवनों एवं स्नातकोत्तर केन्द्रों में उपलब्ध मास्टर ऑफ कॉमर्स (एमकॉम) की 6600 सीटों पर प्रवेश के लिए ६६९३ विद्यार्थियों को मेरिट में जगह मिली है।
जीयू केन्द्रीय प्रवेश समिति ने सोमवार शाम को प्रोविजनल मेरिट लिस्ट जारी कर दी। इसमें यदि कोई गड़बड़ी लगे तो विद्यार्थियों को अपनी सभी कागजातों के साथ आईएएस ट्रेनिंग सेंटर स्थित जीयू प्रवेश समिति कार्यालय में मंगलवार को संपर्क करने के लिए कहा है। 28 मई को मेरिट के आधार पर प्रवेश आवंटित किए जाएंगे। मेरिट में ६५२७ जीयू के, जबकि १६६ जीयू से अन्य विवि के विद्यार्थी हैं। ईड्ब्ल्यूएस के तहत ८९ विद्यार्थियों ने आवेदन किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो