scriptअहमदाबाद में 156 निजी अस्पतालों में कोरोना उपचार के लिए 2 वेंटिलेटर ही खाली | 156 private hospitals only have 2 ventilators for corona treatment | Patrika News

अहमदाबाद में 156 निजी अस्पतालों में कोरोना उपचार के लिए 2 वेंटिलेटर ही खाली

locationअहमदाबादPublished: Apr 16, 2021 11:34:04 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

कोरोना को लेकर अहमदाबाद में भयावह हालात, 96 फीसदी बेड हो चुके हैं फुल

156 निजी अस्पतालों में कोरोना उपचार के लिए २ वेंटिलेटर ही खाली

156 निजी अस्पतालों में कोरोना उपचार के लिए २ वेंटिलेटर ही खाली

अहमदाबाद. कोरोना की गंभीर स्थिति के चलते गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में हालात विकट होते जा रहे हैं। यहां न सिर्फ सरकारी और महानगरपालिका संचालित अस्पतालों में मुश्किल से बेड उपलब्ध हो रहे हैं बल्कि शहर के निजी अस्पतालों में भी 96 फीसदी बेड फुल हो गए हैं। चार फीसदी जो बचे हैं उनमेें भी सिर्फ वेंटिलेेटर के बेड दो ही हैं।
अहमदाबाद हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम एसोसिएशन (एएचएनएचए) के अनुसार बताया कि शुक्रवार सुबह से शहर के 156 निजी अस्पतालों में कोरोना के लिए 5488 बेड उपलब्ध किए गए, लेकिन कोरोना के चलते तेजी से बढ़ रहे मरीजों से 96 फीसदी के आसपास बेड भर गए हैं। इन अस्पतालों में आइसोलेशन के 2083 बेड की क्षमता है और 1914 बेड फुल हो गए हैं। इसी तरह से एचडीयू के कुल 2135 बेड में से 103 ही खाली हैं। इसी तरह से आईसीयू (बिना वेंटिलेटर) के 855 में से 2 और वेंटिलेटर के साथ आईसीयू वाले कुल 405 बेड में से दो ही खाली हैं।
हालांकि पता चला है कि कोरोना की भयावहता के कारण बेड नहीं मिलने के चलते अहमदाबाद से एक बड़ी कंपनी के शीर्ष अधिकारी को चार्टर्ड प्लेन को जयपुर जाना पड़ा है। सभी अस्पताल में
बेड की कमी
एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. भरत गढ़वी ने बताया कि शहर के सभी अस्पतालों में बेड की कमी काफी खल रही है। इसके कारण लोगों को अन्य जगहों पर भी उपचार काने की नौबत आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो