script‘१८२’ कॉल से यात्री को वापस मिले 3 लाख | 182 helpline of RPF beneficial for railway passenger | Patrika News

‘१८२’ कॉल से यात्री को वापस मिले 3 लाख

locationअहमदाबादPublished: May 22, 2019 10:28:39 pm

Submitted by:

Pushpendra Rajput

यात्री स्टेशन पर भूल गया था 3 लाख भरा बैग

RPF

‘१८२’ कॉल से यात्री को वापस मिले 3 लाख

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) का हेल्पलाइन नंबर यात्रियों के लिए कितना मददगार बन सकता है उसका अंदाजा 182 हेल्पलाइन पर कॉल करने के बाद हरकत में आई आरपीएफ ने तुरंत विरमगाम स्टेशन पर एक यात्री का तीन लाख भरा बैग तलाश लिया। बाद में यह बैग उस यात्री को सौंप दिया।
हुआ यूं कि ‘182Ó आरपीएफ़ हेल्प लाइन पर एक यात्री ने फोन किया कि उसका हरे रंग का बैग विरमगाम स्टेशन पर छूट गया है। बाद में 182 हेल्पलाइन पर तैनात जवानों ने तुरंत इसकी सूचना आरपीएफ थाना- विरमगाम को दी।
जानकारी मिलते ही सहायक उप निरीक्षक महेश चौहान ने हेड कांस्टेबल प्रेमसिंह, कांस्टेबल पंकज कुमार ने विरमगाम स्टेशन पर प्लेटफार्म पर बैग की तलाश की। तलाशी के दौरान उनको प्लेटफार्म नंबर-2 पर एक बैंच पर हरे रंग का बैग मिला, जो यात्री रजनीकांत मोदी बताया। आरपीएफ जवानों ने बैग की जांच की तो उसमें 3 लाख रु. व 05 जोड़ी पेंट शर्ट मिले। बाद में इसकी सूचना रजनीकान्त मोदी को दी। यात्री को 15 मई को वीरमगाम थाने पर पहुंचने पर निरीक्षक वीरमगाम हरिप्रकाश वर्मा ने जीआरपी के उप निरीक्षक जी.एस. चावडा के समक्ष कार्रवाई के बाद सौंप दिया। यात्री रजनीकांत का कहना था कि ये रुपए उसके मालिक धवल भाई पटेल पटेल के थे, जिसका मोढेरा में ट्रेवल्स का कार्यालय है। ये रुपए यात्रियों से लिए थे, जिनकी पुष्टि भी की गई। यात्री ने आरपीएफ़ के कार्य की सराहना किया।
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज अहमद ने कहा कि सुरक्षा के लिए लिहाज से 182 हेल्पलाइन काफी मददगार है। पहले भी ऐसे कई किस्से 182 हेल्पलाइन की मदद से सुलझाए गए और यात्रियों को मदद पहुंचाई गई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो