scriptरेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से आए 22 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव | 22 passenger Corona positive at Kalupur railway station in Ahmedabad | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से आए 22 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

locationअहमदाबादPublished: Sep 18, 2020 10:44:40 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

सबसे अधिक 14 राजधानी एक्सप्रेस के यात्री
 

रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से आए 22 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों से आए 22 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

अहमदाबाद. कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखकर पिछले कुछ दिनों से रेल यात्रियों के टेस्ट भी किए जाने लगे हैं। शुक्रवार को विविध ट्रेनों से आए 1780 यात्रियों में से 22 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
शहर के कालूपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से आए 808 यात्रियों के कोरोना टेस्ट किए गए। इनमें से 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुजफ्फर पुर एक्सप्रेस के 476 यात्रियों की जांच की गई। इनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेन से आए 496 यात्रियों में से दो संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह से तीन तन ट्रेनों से 1780 यात्रियों के टेस्ट करने पर कुल 22 पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव मरीजों में से 16 को साबरमती रेलवे स्टेशन के निकट बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भेजा गया है जबकि अन्य छह को होम क्वारेंटाइन किया गया है।
अहमदाबाद में 29 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन से मिली मुक्त
11 नए लागू किए
अहमदाबाद. शहर में स्थिति में सुधार होने पर एक ही दिन में 29 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन से मुक्ति मिल गई जबकि 11 नए लागू किए गए हैं। इसके साथ ही अब शहर में माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 337 हो गई है।
अहमदाबाद शहर के कोविड इन्चार्ज राजीव कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में गुरुवार को हटाए गए 29 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन में सबसे अधिक नौ उत्तर पश्चिम जोन में हैं। इसके अलावा दक्षिण जोन में आठ, पूर्व में छह, उत्तर जोन में चार तथा दक्षिण पश्चिम में दो कन्टेनमेंट जोन से मुक्ति मिली है। वहीं नए लागू किए गए 11 में सबसे अधिक छह उत्तर पश्चिम जोन में हैं। दक्षिण में दो, उत्तर, पश्चिम एवं पूर्व में एक-एक माइक्रोकन्टेनमेंट जोन लागू किए गए हैं। इसके साथ ही शहर में 355 में से कम होकर माइक्रो कन्टेनमेंट जोन की संख्या 337 रह गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो